India vs South Africa: विराट कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ दिया रोहित का यह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

India vs South Africa: विराट कोहली ने रचा इतिहास, रोहित शर्मा को पीछे छोड़ बनाया ये विश्व रिकॉर्ड 

India vs South Africa: विराट कोहली ने रचा इतिहास, रोहित शर्मा को पीछे छोड़ बनाया ये विश्व रिकॉर्ड

भारतीय टीम के धमाकेदार बल्लेबाज विराट कोहली जब अपनी आक्रामक बल्लेबाजी का जौहर दिखाते हैं, तो बड़े से बड़ा सूरमा उनके सामने पानी पीते हुए नजर आते हैं। कल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए मैच में विराट कोहली कुछ इसी अंदाज में नजर आए, उन्होंने इस टी-20 सीरीज की दूसरी पारी में 72 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी को खेलकर उन्होंने रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकार्ड को भी तोड़ दिया।

विराट ने तोड़ा रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड

विराट कोहली

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में 72 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले विराट कोहली ने अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज कर ली है। विराट टी-20 इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बुधवार को पीसीए स्टेडियम, मोहाली में खेले गए मुकाबले को कोहली की पारी की मदद से भारत ने इस मैच को आसानी से जीत लिया। कल के मैच में भारत के सामने 150 रनों का लक्ष्य था। जिसे उन्होंने तीन विकेट खोकर 19 ओवरों में ही हासिल कर लिया। इस लक्ष्य की प्राप्ति के साथ ही उन्होंने अपने हमवतन रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया। हालांकि आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने इस मैच में केवल 12 रन बनाए थे।

कोहली ने टी-20 मैच में बनाए 2441 रन

विराट कोहली

कोहली ने अब तक 71 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2441 रन बनाए हैं। वहीं बात अगर रोहित शर्मा की जाए तो उन्होंने 97 टी-20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 2434 रन बनाए। इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल हैं, जिन्होंने 78 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 2283 रन बनाए हैं। वहीं पाकिस्तान के शोएब मलिक का स्थान इस लिस्ट में चौथा है, उन्होंने 111 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2263 रन बनाए हैं।

कोहली ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में लगाए हैं 22 अर्द्धशतक

विराट कोहली

विराट कोहली ने अपने टी-20 के इंटरनेशनल करियर में अब तक 22 अर्द्धशतक लगाए हैं, हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इस प्रारूप में वह कोई शतक नहीं लगा पाए हैं। रोहित शर्मा ने इस प्रारूप में सबसे ज्यादा चार शतक लगाए हैं। उनके बल्ले से 17 अर्द्धशतक भी निकले हैं। वहीं मार्टिन गप्टिल ने 2 शतक लगाए हैं।

Related posts