भारत बनाम श्रीलंका : ये है भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया सबसे रोमांचक मैच, भारत को करना पड़ा था हार का सामना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत बनाम श्रीलंका : ये है भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया सबसे रोमांचक मैच, भारत को करना पड़ा था हार का सामना 

भारत बनाम श्रीलंका : ये है भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया सबसे रोमांचक मैच, भारत को करना पड़ा था हार का सामना

बीसीसीआई का अगर क्रिकेट की दुनिया में कोई सबसे अच्छा मित्र है, तो वह निश्चित रूप से श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ही है और इसी लिए पिछले 35 सालों से दोनों टीमों के बीच नियमित क्रिकेट हो रही है.

16 नवंबर मंगलवार से भी भारतीय टीम और श्रीलंका टीम के बीच टेस्ट सीरीज का आयोजन होना है और आज इसी सीरीज के चलते हम आपकों भारत और श्रीलंका के बीच हुए तीन सबसे रोमांचक टेस्ट मैचों के बारे में बताएंगे.

2015 में खेला गया गाँल टेस्ट 

भारत बनाम श्रीलंका : ये है भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया सबसे रोमांचक मैच, भारत को करना पड़ा था हार का सामना 1

भारत और श्रीलंका टीम के बीच 2015 में खेला गया गाँल टेस्ट मैच काफी रोमांचक रहा था. इस टेस्ट मैच में श्रीलंका टीम ने पहले खेलते हुए मात्र 183 रन बनाये थे. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 375 रन बनाये और भारत ने 192 रन की मजबूत बढ़त भी हासिल की.

इसके बाद जब श्रीलंका टीम अपनी दूसरी इनिंग खेलने उतरी तो श्रीलंका टीम ने दिनेश चंदिमल के शानदार 162 रन की बदौलत 367 रन बनाये और भारतीय टीम को 176 रन का लक्ष्य दिया, लेकिन भारतीय टीम इस मामूली लक्ष्य के जवाब में मात्र 112 रन पर आल आउट हो गई और मैच को 63 रन से श्रीलंकाई टीम ने जीत लिया था.

2010 में खेला गया कोलंबो टेस्ट 

भारत बनाम श्रीलंका : ये है भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया सबसे रोमांचक मैच, भारत को करना पड़ा था हार का सामना 2

भारत और श्रीलंका टीम के बीच 2010 में खेला गया कोलंबो टेस्ट मैच भी काफी रोमांचक रहा था. इस टेस्ट मैच में श्रीलंका टीम ने पहले खेलते हुए 425 रन बनाये थे. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 436 रन बनाये और 11 रन की मामूली बढ़त भी हासिल की.

इसके बाद जब श्रीलंका टीम अपनी दूसरी इनिंग खेलने उतरी तो श्रीलंका टीम ने 267 रन बनाये और भारतीय टीम को 257 रन का लक्ष्य दिया, भारतीय टीम ने इस 257 रन के लक्ष्य को 5 विकेट शेष रहते हासिल किया और एक रोमांचक टेस्ट मैच को 5 विकेट से जीत लिया भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में वीवीएस लक्ष्मण ने 103 रन का शानदार शतक लगाया था.

2001 में खेला गया कैंडी टेस्ट 

भारत बनाम श्रीलंका : ये है भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया सबसे रोमांचक मैच, भारत को करना पड़ा था हार का सामना 3

भारत और श्रीलंका टीम के बीच 2010 में खेला गया कैंडी टेस्ट मैच भी काफी रोमांचक रहा था. इस टेस्ट मैच में श्रीलंका टीम ने पहले खेलते हुए 274 रन बनाये थे. जिसके जवाब में भारतीय टीम 232 रन पर आउट हो गई और श्रीलंका को 42 रन की बढ़त हासिल हुई.

इसके बाद श्रीलंका टीम ने अपनी दूसरी इनिंग में 221 रन बनाये और भारतीय टीम को 264 रन का लक्ष्य मिला, भारतीय टीम ने इस मिले हुए 264 रन के लक्ष्य को 7 विकेट शेष रहते हासिल किया और इस रोमांचक टेस्ट मैच को 7 विकेट से जीत लिया भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में सौरव गांगुली ने 98 रन की एक शानदार पारी खेली थी.

भारत बनाम श्रीलंका : ये है भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया सबसे रोमांचक मैच, भारत को करना पड़ा था हार का सामना 4

वीडियो ऑफ़ द डे

Related posts

Leave a Reply