INDvsWI: मोहम्मद शमी ने डाली इस साल की सर्वश्रेष्ठ गेंद 5 मीटर दूर जाकर गिरा वेस्टइंडीज के कप्तान का स्टम्प 1

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बिच खेले गये पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिर्फ एक बार की बल्लेबाजी के दम पर वेस्टइंडीज को दोनों पारियां खेलाने के बाद भी एक पारी और 272 रनों से ऐतिहासिक जीत दर्ज की. जहां इंडिया की टीम ने पहली पारी में नौ विकेट पर 647 रन बनाये तो वही दूसरा दिन भारतीय टीम के कप्तान कोहली और रविंद्र जडेजा के शानदार शतक लगाया।

INDvsWI: मोहम्मद शमी ने डाली इस साल की सर्वश्रेष्ठ गेंद 5 मीटर दूर जाकर गिरा वेस्टइंडीज के कप्तान का स्टम्प 2

मोहम्मद शमी ने वेस्टइंडीज के कप्तान का उड़ाया स्टंप
जहाँ भारतीय टीम ने अपनी प्रतियोगी टीम के लिए रनो का एक बड़ा लक्ष्य रखा, तो वही दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम जवाबी कार्यवाही करते हुए पहली ही पारी में अपनी शुरुआत कुछ खास न कर सकी.

टेस्ट मैच की पारी का तीसरा ओवर मोहम्मद शमी करने आये थे. शमी ने दूसरी गेंद पर ही वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट को चारों खाने पस्त कर दिया। जहां गुड़ लेथ पर डाली हुई गेंद को कप्तान पढ़ न पाए और गेंद उनके पैड और बल्ले के बीच से गुजरती हुई सीधा उनका स्टंप ले गयी उनका स्टंप करीब पांच मीटर की दूरी पर जाकर गिरा।

View this post on Instagram

Swinging shami

A post shared by Mohammad Shami , محمد الشامي (@mdshami.11) on

शमी के बाद भारतीय स्पिनरों ने बनाया वेस्टइंडीज पर दवाब

पहले शमी तो फिर बाद में कई सारे भारतीय स्पिनरों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दवाब बनना शुरु कर दिया था. इस समय वेस्टइंडीज की टीम भारतीय टीम से 555 रनो के पीछे हैं. जहां इंडिया की टीम की निगाहें जीत की तरफ देख रही हैं. वही वेस्टइंडीज को अपने तेज़ गेंदबाज केमार रोच की याद सता रही थी.

INDvsWI: मोहम्मद शमी ने डाली इस साल की सर्वश्रेष्ठ गेंद 5 मीटर दूर जाकर गिरा वेस्टइंडीज के कप्तान का स्टम्प 3

पहले टेस्ट मैच में जडेजा का शतक

पहले पृथ्वी शॉ और फिर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के बाद रविंद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक लगाया. कोहली ने जहाँ 230 गेंदों पर 139 रनों की नाबाद पारी खेली। तो वही जडेजा ने अपनी पारी में पांच छक्के और पांच चौके लगाए।

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Leave a comment