कुलदीप यादव वनडे में 4 विकेट लेते ही बन जायेंगे सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सिर्फ 4 विकेट लेते ही ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे कुलदीप यादव, शमी को छोड़ेंगे पीछे 

सिर्फ 4 विकेट लेते ही ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे कुलदीप यादव, शमी को छोड़ेंगे पीछे

भारतीय टीम 2017 में बीच के ओवरों में विकेट निकालने में असफल हो रही थी. जिसके कारण उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी में हार का सामना करना पड़ा था. उसके बाद भारतीय टीम ने स्पिन विभाग में बदलाव करते हुए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे कलाई के स्पिनरों को मौका दिया गया. कुलदीप यादव और चहल की जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन भी किया.

कुलदीप यादव ने खराब फॉर्म से की वापसी

कुलदीप यादव

पिछले कुछ समय से कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव अपने लय में नजर नहीं आ रहे थे. पहले आईपीएल में उन्हें खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर होना पड़ा और फिर उसके बाद उन्हें विश्व कप के शुरूआती मैच में खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर बिठा दिया गया. पूरे विश्व कप में कुलदीप यादव मात्र पाकिस्तान के खिलाफ ही लय में नजर आये थे.

विश्व कप में कुलदीप यादव ने भारतीय टीम के लिए 7 मैच खेला जिसमें इस मैच विनर खिलाड़ी ने मात्र 6 विकेट ही लिए. अब वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी टीम में वापसी हुई और दोनों वनडे मैच में खेलने का मौका मिला जिसमे वापसी करते हुए कुलदीप यादव ने 3 बड़े और महत्वपूर्ण विकेट निकाले.

वेस्टइंडीज के खिलाफ कीर्तिमान रच सकते हैं कुलदीप यादव

अब इस कलाई के स्पिनर के पास एक बड़ा कीर्तिमान रचने का मौका है. यदि आज वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मैच में कुलदीप 4 विकेट लेने में सफल हो जाते हैं तो वो एक बड़ा रिकॉर्ड बना लेंगे. कुलदीप यादव ने अब तक भारतीय टीम के लिए 53 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.86 की औसत से 96 विकेट लिए है.

यदि कुलदीप इस मैच में 4 विकेट लेते हैं तो वो वनडे फ़ॉर्मेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जायेंगे. अभी ये रिकॉर्ड तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के पास है जिन्होंने 56 मैच में ये 100 विकेटों का आकड़ा पार किया था.

आज भारत, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी तीसरा मैच

वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज आखिरी मैच पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेला जायेगा. इस मैच में भारतीय टीम जीतती है तो वो सीरीज को अपने नाम कर लेगी लेकिन वेस्टइंडीज की टीम को जीत मिली तो सीरीज बराबर हो जायेगी. इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था और दुसरा मैच भारतीय टीम ने जीत लिया था.

Related posts