ड्यूक बॉल से गेंदबाजी करने के कारण पहले से भी ज्यादा खतरनाक हो गये हैं जसप्रीत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जसप्रीत बुमराह की कामयाबी का खुला राज, आईसीसी के इस निर्णय का मिल रहा है फायदा 

जसप्रीत बुमराह की कामयाबी का खुला राज, आईसीसी के इस निर्णय का मिल रहा है फायदा

वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज खेल रही भारतीय टीम के पास सबसे बड़ा हथियार गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह बने है. जसप्रीत बुमराह ने अब तक इस सीरीज में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की है. बुमराह के सामने बल्लेबाज दवाब में नजर आ रहे है. जिसकी सबसे बड़ी वजह बताई जा रही है ड्यूक गेंद जो वेस्टइंडीज के टेस्ट क्रिकेट के दौरान प्रयोग में लायी जाती है.

बुमराह ने अच्छी गेंदबाजी की वजह ड्यूक गेंद को बताया

जसप्रीत बुमराह की कामयाबी का खुला राज, आईसीसी के इस निर्णय का मिल रहा है फायदा 1

अब तक वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बने जसप्रीत बुमराह ने मौजूदा सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन का राज बताते हुए कहा कि

” मैंने इंग्लैंड में बहुत क्रिकेट खेली है. मैंने वहां पर कई टेस्ट मैच खेले, जहाँ पर ड्यूक गेंद से गेंदबाजी की जाती है. यहाँ पर भी ड्यूक गेंद के कारण बहुत मदद मिलती है. आपको आउटस्विंग, इनस्विंग इसके अलावा आपको जो भी करना है आपको मदद मिलती है. तो इंग्लैंड में मिले अनुभव से मुझे यहाँ पर मदद मिल रही है.”

जसप्रीत बुमराह के सामने डरे हुए नजर आ रहे हैं बल्लेबाज

जसप्रीत बुमराह की कामयाबी का खुला राज, आईसीसी के इस निर्णय का मिल रहा है फायदा 2

यदि हम अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नजर डाले तो जसप्रीत बुमराह के सामने हर बल्लेबाज को परेशानी हो रही है, जिसके कारण वो दवाब में नजर आ रहे हैं. जसप्रीत बुमराह ने पहले मैच की दूसरी पारी में मात्र 7 रन देकर 5 विकेट हासिल किये थे.

उसके बाद दुसरे टेस्ट मैच के पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को क्रीज पर रुकने का बिलकुल भी समय नहीं दिया. जसप्रीत बुमराह ने इस पारी में 27 रन देकर 6 विकेट हासिल किये. जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल थी. उस हैट्रिक में वेस्टइंडीज के तीनो बेस्ट टेस्ट बल्लेबाजो का विकेट शामिल था.

अभी तक शानदार रहा है जसप्रीत बुमराह का टेस्ट करियर

ड्यूक गेंद

आप यदि जसप्रीत बुमराह के अब तक की टेस्ट करियर पर नजर डाले तो उन्होंने 12 मैच खेले हैं. जिसमें 19.31 के औसत से 61 विकेट हासिल किये हैं. टेस्ट क्रिकेट में अब तक उन्होंने 5 बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा कर दिया है. टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले जसप्रीत बुमराह मात्र तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं.

Related posts