ऋषभ पंत और साहा में से किसे मिलना चाहिए मौका, गंभीर ने रखा अपना पक्ष

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत बनाम वेस्टइंडीज: गौतम गंभीर ने बताया, दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत और रिद्धीमान साहा में से किसे मिलना चाहिए मौका 

भारत बनाम वेस्टइंडीज: गौतम गंभीर ने बताया, दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत और रिद्धीमान साहा में से किसे मिलना चाहिए मौका

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन के वक्त एमएसके प्रसाद ने साफ तौर पर कह दिया था कि अब ऋषभ पंत को तीनों फॉर्मेट में प्राथमिकता दी जाएगी। पूरे दौरे के दौरान टीम ने हर मैच में पंत को मौका दिया, लेकिन कप्तान के दिए हुए मौकों को पंत ठीक तरह से भुना नहीं सके। टेस्ट टीम में ऋषभ पंत के साथ-साथ रिद्धिमान साहा को भी टीम में शामिल किया गया है। अब हर किसी के मन में यह बात चल रही है कि दूसरे टेस्ट मैच में इन दोनों में से किसे मौका मिलेगा।

कप्तान कोहली के भरोसे पर खरे नहीं उतर रहे ऋषभ पंत

भारत बनाम वेस्टइंडीज: गौतम गंभीर ने बताया, दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत और रिद्धीमान साहा में से किसे मिलना चाहिए मौका 1

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लगातार ऋषभ पंत को मौके दिए लेकिन 3 मैचों की टी20 सीरीज को छोड़ दिया जाए तो बाकी किसी में भी पंत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। हर बार वह खराब शॉट खेलकर अपना विकेट फेंककर चलते बनते हैं।

पंत को महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माना जाता है। हालांकि, उच्चतम स्तर पर उनकी क्षमता के बारे में अभी भी कुछ संदेह हैं। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि पंत के पास विस्फोटक बल्लेबाजी है, लेकिन वह अभी उसका ठीक तरह से इस्तेमाल करना नहीं सीख पाए हैं तभी हर बार वह खराब शॉट सिलेक्शन के शिकार हो जाते हैं।

गौतम गंभीर ने बताया किसे मिलेगा दूसरे टेस्ट में मौका

भारत बनाम वेस्टइंडीज: गौतम गंभीर ने बताया, दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत और रिद्धीमान साहा में से किसे मिलना चाहिए मौका 2

ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा को लेकर बहस छिड़ी हुई है कि इनमें से किसे दूसरे टेस्ट में मौका दिया जाना चाहिए।  इसी क्रम में अब पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने इस मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए बताया कि साहा को अभी अपने मौके का और इंतजार करना होगा।

क्योंकि पंत ने पहले टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं नंबर-4 पर भी पंत बल्ले से 45.44 औसत होता है और इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतकीय पारियां भी खेली थी। इस लिहाज से वह टेस्ट क्रिकेट खेलने के हकदार होता हैं। गंभीर को अपने मौके का इंतजार करने की जरूरत है क्योंकि पंत ने दोनों हाथों से अपना मौका पकड़ा है। ‘

पंत को करनी चाहिए कड़ी मेहनत: किरमानी

भारत बनाम वेस्टइंडीज: गौतम गंभीर ने बताया, दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत और रिद्धीमान साहा में से किसे मिलना चाहिए मौका 3

अभी हाल ही में पूर्व विकेटकीपर सैयर किरमानी ने टिप्पणी की थी कि अब साहा को मौका दिया जाना चाहिए। किरमानी ने हियरिंग सॉल्यूशंस के छह आउटलेट्स के लॉन्च के मौके पर पीटीआई को बताया में साहा के बारे में बात करते हुए किरमानी ने कहा “साहा को दुर्भाग्यवश कुछ चोटों के कारण मैदान से दूर रहना पड़ा। उन्हें भी पंत की तरह बराबर का मौका दिया जाना चाहिए। अगर आप मौका नहीं देते हैं, तो टीम में रखने का क्या मतलब बनता है।”

इसके साथ ही सैयद किरमानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रिद्धिमान साहा को खिलाने की वकालत भी की है। उन्होंने साथ ही कहा की ऋषभ पंत के अभी काफी सीखने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, ”पंत  के पास गॉड गिफ्टिड टैलेंट है, लेकिन अभी उन्हें बहुत सीखने की जरूरत है।”

Related posts