खलील अहमद की जगह अगले मैच में इस गेंदबाज़ को मिल सकती है प्लेइंग-XI में जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ़ करने के लिए भारतीय टीम को करना चाहिए ये एक बदलाव 

IND vs WI: वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ़ करने के लिए भारतीय टीम को करना चाहिए ये एक बदलाव

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए भारतीय क्रिकेट टीम सफलता के रथ पर सवार है। 3 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने विंडीज को क्लीन स्वीप कर दिया। अब 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी भारत 1-0 से आगे है तो कप्तान कोहली 14 अगस्त को होने वाले तीसरे वनडे मैच में जीत दर्ज कर क्लीन स्वीप करने की सोच रहे होंगे। इसके लिए कप्तान टीम की गेंदबाजी में अदला-बदली कर सकते हैं।

खलील अहमद की जगह मिल सकता है नवदीप सैनी को मौका

खलील अहमद

21 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ खलील अहमद की अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन पिछले कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। उन्होंने वेस्टइंडीज की तरफ से खेलते हुए 5 पारियों में मात्र 2 विकेट ही निकाले हैं। साथ ही विंडीज के बल्लेबाज उनकी जमकर पिटाई भी कर रहे हैं।

ऐसे में कप्तान कोहली खलील को बेंच पर बैठाकर युवा खिलाड़ी नवदीप सैनी का वनडे डेब्यू करा सकते हैं। सैनी ने टी20 में अपनी गेंदबाजी से विकेट्स तो चटकाए ही साथ ही अपने पफॉर्मेंस से सभी का दिल भी जीता। अब जबकि खलील का प्रदर्शन खराब हो रहा है तो जाहिर है कप्तान सैनी की तरफ रुख कर सकते हैं।

सैनी ने किया टी20 में बेहतरीन प्रदर्शन

IND vs WI: वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ़ करने के लिए भारतीय टीम को करना चाहिए ये एक बदलाव 1

26 वर्षीय नवदीप सैनी में टेलेंट कूट-कूट कर भरा है उनके पास बल्लेबाज की गिल्लियां उड़ा देने वाली रफ्तार है। उन्होंने डेब्यू मैच में ही 3 अहम विकेट झटकर मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया था।

उन्होंने जिस तरह विंडीज के सबसे खतरनाक और विस्फोटक बल्लेबाज़ कीरोन पोलार्ड को एलबीडब्ल्यू आउट किया था वह देखकर हर किसी के मुंह से वाहहह… ही निकला था।

सैनी ने वेस्टइंडीज दौरे के पहले टी20 में डेब्यू कर अभी तक 7.09 की इकोनॉमी से कुल 5 विकेट्स अपने नाम किए हैं। वहीं सैनी ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भी बेहतरीन गेंदबाजी की थी। वहां उन्होंने कुल 152 रन लुटाकर 8 विकेट अपने नाम किए थे। एक मैच में उन्होंने विंडीज के 5 बल्लेबाजों को चलता किया था।

Related posts