भारत बनाम वेस्टइंडीज: रोहित शर्मा ने टी 20 में सर्वाधिक छक्के लगाने का क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा 1

भारत बनाम वेस्टइंडीज का दूसरा टी 20 मुकाबला कल यानी कि 4 अगस्त को खेला गया, जिसमे भारत ने अपनी दूसरी जीत बरकरार रखी. कल का मैच भारत के लिए कई मायनों में शानदार रहा, एक तो मैच जीतना और दूसरा हिटमैन रोहित शर्मा ने इस मैच में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है. इसी के साथ उन्होंने क्रिस गेल को पीछे कर दिया है.

दूसरे टी 20  मैच से  पहले कुछ ऐसे थे आंकड़े

भारत बनाम वेस्टइंडीज

भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 मुकाबला खेल रही है, तो जिस रिकॉर्ड की हम बात कर रहे हैं वो भी टी 20 का ही है, अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा अब दूसरे नंबर पर थे.

कल  के मैच से पहले हिटमैन क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 95 मैचों में अब तक कुल 104 चौके लगाए थे. इस क्रम में उनके पीछे थे, गप्टिल जिन्होंने 76 मैचों में अब तक कुल 103 छक्के लगाए हैं.

भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच में रोहित ने बना दिया रिकॉर्ड

भारत बनाम वेस्टइंडीज: रोहित शर्मा ने टी 20 में सर्वाधिक छक्के लगाने का क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा 2

भारत बनाम वेस्टइंडीज: रोहित शर्मा ने टी 20 में सर्वाधिक छक्के लगाने का क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा 3

4 अगस्त को भारत ने व्व्स्तइंडीज के खिलाफ अपना दूसरा मैच भी जीत दर्ज़ कर लिया, अब रोहित ने कल दो छक्के लगा कर क्रिस गेल को पीछे कर टी 20 में सिक्सर किंग बन गए  हैं.

रोहित ने 11 वें ओवर में यह मील का पत्थर हासिल किया जब उन्होंने सुनील नरेन की गेंद पर मैच में अपना दूसरा छक्का लगाया. रोहित ने शनिवार को पहले टी 20 मैच में दो छक्के लगाए थे.

टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले यह तीन टॉप खिलाड़ी हैं पहले रोहित शर्मा 96 मैच में 106 छक्के लगाए,  क्रिस गेल ने 58 मैच में 105 छक्के लगाए हैं और मार्टिन गप्टिल ने 6 मैच में 3 छक्के लगाए हैं.

ऐसा रहा था भारत बनाम वेस्टइंडीज का दूसरा मैच

भारत बनाम वेस्टइंडीज: रोहित शर्मा ने टी 20 में सर्वाधिक छक्के लगाने का क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा 4

भारत ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. इसके बाद भारत ने वेस्टइंडीज को 168 रन का लक्ष्य दिया था, भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज रोहोइत ने 51 गेंदों पर 67 रन बनाए थे. और सलामी बल्लेबाज धवन ने 16  गेंदों पर 23 रन बनाए. कप्तान कोहली ने 23 गेंदों पर 28 रन बनाए पंत पिछले मैच की तरह इस बार भी 5 गेंदों पर 4 रन बना पवेलियन चले गए. पांडे ने 13 गेंदों पर 20 रन बनाए.

वही गेंदबाजी में में भी पांडे ने 2 विकेट झटकी थे, नवदीप सैनी 1 भी विकेट पाने में नाकामयाब रहे. कल के मैच में रोहित ने कुल  3 छक्के जड़े थे. पांडे को मैन ऑफ़ द मैच के खिताब से नवाजा गया था.