हार के बाद कोहली ने बताया हार का कारण, इस वजह से करना पड़ा हार का सामना
Connect with us

इंटरव्यूज

वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली हार के बाद विराट कोहली को आई इन 2 खिलाड़ियों की याद, कहा वो दोनों टीम में हो तो कोई नहीं हरा सकता

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज तीसरा वन डे मैच खेला गया. इस मैच में भारत ने टॉस जीता और पहले बलेबाज़ी करने का फैसला किया. भारत ने आज के मैच में तीन बड़े बदलाव किये

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज तीसरा वन डे मैच खेला गया. इस मैच में भारत ने टॉस जीता और पहले बलेबाज़ी करने का फैसला किया. भारत ने आज के मैच में तीन बड़े बदलाव किये. वही वेस्टइंडीज ने आज दो बड़े बदलाव किये. भारत को इस मैच की जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन सिर्फ विराट कोहली ही भारत की तरफ से अकेले बल्लेबाजी कर सके बाकी के बल्लेबाज फेल हुए. भारत की हार का कारण ही खराब बल्लेबाजी रही.

भारत को करना पड़ा हार का सामना 

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ 281 रन का स्कोर खड़ा किया. विंडीज के लिए शाई होप एक बार फिर से संकटमोचक की भूमिका में नज़र आए. उन्होंने 95 रन की पारी खेली. उनके नर्स ने भी 40 रन की पारी खेल कर टीम का स्कोर 280 के पार पहुँचाया.

282 रन के स्कोर का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम सिर्फ 240 रन पारी ही सिमट गई. भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 107 रन की पारी खेली. उनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नही कर सका और टीम को हार का सामना करना पड़ा.

हम अपनी हार के लिए जिम्मेदार है

टीम की हार को लेकर बात करते हुए कोहली ने कहा कि

“मुझे लगता है कि हमने अच्छी गेंदबाज़ी की थी. विकेट के शुरुआती 35 ओवर में किसी भी तरह की कोई भी मदद नही थी. जब टीम के 227 रन पर 8 विकेट हो तो हम सिर्फ 260 रन तक की उम्मीद रख सकते हैं. ये स्कोर आसानी से हासिल किया जा सकता था. हम ने साझेदारी नही की. हमने आज अच्छी गेंदबाज़ी की.”

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि

विंडीज के पास एक विस्फोटक टीम है और अपने दिन में वो किसी भी टीम को हरा सकते है.”

वहीं टीम के संतुलन को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि

“जब टीम में आप के पास केदार और हार्दिक हों तो आप के पास विकल्प ज्यादा होते है. ऐसे में उनके न खेलने की वजह से ही हमारी टीम का संतुलन ख़राब हुआ है.”

हार को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि

“मैं मैच खत्म करना चाहता था, लेकिन ऐसा नही हुआ. मैच में हार जीत लगी रहती है.”

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Must See

More in इंटरव्यूज