न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार पर पहली बार बोले विराट कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सेमीफाइनल में मिली हार के बाद पहली बार मैदान पर उतरने को उत्साहित है खिलाड़ी : विराट कोहली 

सेमीफाइनल में मिली हार के बाद पहली बार मैदान पर उतरने को उत्साहित है खिलाड़ी : विराट कोहली

हाल ही में संपन्न हुए विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लीग मैचों के अंत में अंक तालिका के शिखर पर रही। लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इसके बाद आखिरकार कप्तान विराट कोहली टूर्नामेंट की निराशाजनक समाप्ति के बाद मानसिक संयम पर खुल कर बोलते नजर आए हैं।

विराट कोहली ने बताया उत्साहित हैं खिलाड़ी

विराट कोहली

विराट कोहली और उनके लोग अब उस हार के बाद पहली बार मैदान में उतरने के लिए कमर कस रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले विराट कोहली ने हार को स्वीकार करने के लिए कितना कठिन था। इसपर विराट कोहली ने कहा,

“विश्व कप से बाहर होने के बाद पहले कुछ दिन काफी मुश्किल थे। जब तक टूर्नामेंट खत्म नहीं हुआ, तब तक हर बार जब हम सुबह उठते तो सबसे बुरा एहसास होता था। फिर दिन के माध्यम से आप चीजों को करते हैं और अपने जीवन के साथ मिलते हैं। हम खिलाड़ी हैं और हम आगे बढ़ते हैं। हर टीम को आगे बढ़ना है।”

उन्होंने कहा,

“इसलिए हम विश्वकप में जो कुछ हुआ है, उससे काफी ठीक है। कल फील्डिंग के दौरान और मैदान पर हमने जो थोड़ा सा समय बिताया वह वास्तव में अच्छा था। हर कोई उत्साहित था, बस आगे खेलने के लिए देख रहा था, बस फिर से मैदान पर जा रहा था। मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में आप सबसे अच्छा काम कर सकते हैं, बस जल्द से जल्द पार्क में पहुंचें, ”

सेमीफाइनल में टीम इंडिया को मिली हार

विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली ने सेमीफाइनल में मिली हार के बाद कहा, जब हमारे गेंदबाजों ने न्यूज़ीलैंड को 239 पर सीमित कर दिया था तो भारत के लिए जीत की राह आसान लग रही थी।

हालांकि, भारत का टॉप बैटिंग ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप हो गया क्योंकि टीम ने अपने पहले छह विकेट सिर्फ 92 रन पर गंवा दिए। आखिर में रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी ने पारी को संभाला लेकिन 77 रन बनाकर पहले जडेजा पवेलियन लौट गए फिर धोनी भी 67 रन बनाकर रन आउट हो गए।

जिसके बाद भारत 221 पर ऑल आउट हो गई। द मेन इन ब्लू फिर एक बार विश्व कप के सेमीफाइनल में हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

Related posts