INDvsWI( 2nd T20 MATCH PREVIEW)- भारत-वेस्टइंडीज दूसरे टी20 मैच में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11, मौसम, हेड टू हेड और जाने सबकुछ 1

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद टी20 सीरीज भी शुरू हो चुकी है। इस 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बुधवार को कोलकाता में खेला गया। भारत ने पहले मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए शानदार जीत के साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में ये पूरी टी20 सीरीज खेली जा रही है। जहां दूसरा टी20 मैच भी कोलकाता के इसी ऐतिहासिक मैदान में खेला जाना है। शुक्रवार को होने वाले दूसरे मैच में भारतीय टीम की नजरें इसी मैच में सीरीज को अपने नाम करने पर होंगी।

INDvsWI( 2nd T20 MATCH PREVIEW)- भारत-वेस्टइंडीज दूसरे टी20 मैच में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11, मौसम, हेड टू हेड और जाने सबकुछ 2

तो वहीं मेहमान वेस्टइंडीज की टीम चाहेगी कि वो पहले मैच में हार के गम को पीछे छोड़ते हुए जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी करें, जिससे सीरीज का रोमांच बना रहे। इस मैच में भारत को जीत का दावेदार तो माना जा रहा है, लेकिन विंडीज की टीम वापसी करने की क्षमता रखती है।

ईडन गार्डन की पिच मिजाज

भारत के सबसे ऐतिहासिक मैदानों में से एक कोलकाता के ईडन गार्डन में हमेशा ही बल्लेबाजों को खास मदद मिलती है। बल्लेबाजी के लिए यहां की पिच बहुत ही आसान है, तो साथ ही यहां पर स्पिन गेंदबाजों को भी फायदा मिलता दिखायी देता है।

ईडन गार्डन्स

भारत-वेस्टइंडीज के पहले वनडे मैच में भारत ने लक्ष्य को आसानी से तो हासिल कर लिया था, लेकिन दोनों ही तरफ से स्पिन गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करते देखा गया था।

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं मैच

जहां तक मैच के ब्रॉडकास्टिंग की बात करें तो ये राइट्स स्टार स्पोर्ट्स के पास ही हैं। स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर मैच का सीधा प्रसारण होगा, जिसमें स्टार स्पोर्ट्स हिंदी 1 पर हिंदी कमेन्ट्री में तो स्टार स्पोर्ट्स 2 और 3 पर अंग्रेजी कमेन्ट्री में प्रसारण होगा। साथ ही मोबाइल पर डिजनी हॉटस्टार पर भी मैच का मजा लिया जा सकता है। मैच भारतीय समयानुसार शाम को 7 बजे से शुरू हो जाएगा।

INDvsWI( 2nd T20 MATCH PREVIEW)- भारत-वेस्टइंडीज दूसरे टी20 मैच में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11, मौसम, हेड टू हेड और जाने सबकुछ 3

मौसम रहेगा साफ, ओस का दिखेगा प्रभाव

कोलकाता में होने वाले दूसरे टी20 मैच में मौसम की बात करें तो वैसे यहां किसी तरह से बारिश के खलल की उम्मीद नहीं है। बारिश तो नहीं होगी, लेकिन यहां शाम के वक्त ओस का प्रभाव रहेगा, जिससे बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा हो सकता है।

ईडन गार्डन

हेड टू हेड

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत और वेस्टइंडीज के बीच आपसी भिडंत को देखे तो यहां  18 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 11 मैच अपने नाम किए हैं, तो वहीं विंडीज ने 6 मैच जीते हैं, तो एक मैच बिना किसी परिणाम के खत्म हुआ। वहीं ईडन गार्डन की बात करें तो यहां दोनों टीमों के बीच 2 मैच खेले गए हैं, जिसमें दोनों बार भारत ने सफलता हासिल की है।

IND vs WI T20
IND vs WI T20

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्रेडिक्टेड-11

भारत- रोहित शर्मा(कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेन्द्र चहल, रवि बिश्नोई

INDvsWI( 2nd T20 MATCH PREVIEW)- भारत-वेस्टइंडीज दूसरे टी20 मैच में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11, मौसम, हेड टू हेड और जाने सबकुछ 4

वेस्टइंडीज- कीरोन पोलार्ड(कप्तान), ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, रोवमैन पावेल, फैबियन एलन, ओडेन स्मिथ, अकील हुसैन, रोमारियो शैफर्ड, शेल्डन कॉटरेल

One reply on “INDvsWI( 2nd T20 MATCH PREVIEW)- भारत-वेस्टइंडीज दूसरे टी20 मैच में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11, मौसम, हेड टू हेड और जाने सबकुछ”

Comments are closed.