केएल राहुल ने भारतीय फील्डरों द्वारा लगातार कैच छोड़े जाने की बड़ी वजह बताई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केएल राहुल ने भारतीय फील्डरों द्वारा लगातार कैच छोड़े जाने की बड़ी वजह बताई 

केएल राहुल ने भारतीय फील्डरों द्वारा लगातार कैच छोड़े जाने की बड़ी वजह बताई

भारतीय टीम ने बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बाद अब वेस्टइंडीज के खिलाफ भी सीरीज की शानदार शुरुआत की है. हैदराबाद के मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया लेकिन इस मैच में भारतीय टीम ने काफी कैच छोड़े. जिसके बारे में अब केएल राहुल ने मैच के बाद बताया है.

केएल राहुल ने बताया क्यों छूटे इतने कैच

केएल राहुल ने भारतीय फील्डरों द्वारा लगातार कैच छोड़े जाने की बड़ी वजह बताई 1

हैदराबाद के मैदान पर बहुत ज्यादा कैच भारतीय फील्डरों ने छोड़े. जिसका असर मैच पर भले ही देखने को ना मिला हो लेकिन भारत जैसी टीम के लिए ये एक बड़ा सबक है. जिसके बारे में मैच खत्म होने के बाद केएल राहुल ने कहा कि

” मुझे नहीं लगता की मैदान के दिशा की वजह से ऐसा हुआ है. मुझे लगता है कि रोशनी बहुत कम है और कभी-कभी आप उस रोशनी में गेंद को खो देते हैं और यही कुछ बार हुआ है. हम यहां पहले भी खेल चुके हैं, हम यहां सालों से खेले हैं इसलिए हमें पता था कि क्या करना है. एक टीम के रूप में हम इन जैसी चीजों के बारे में शिकायत नहीं करते, यह हमारे हाथ में नहीं है.”

अपनी बल्लेबाजी पर भी बोले केएल राहुल

केएल राहुल ने भारतीय फील्डरों द्वारा लगातार कैच छोड़े जाने की बड़ी वजह बताई 2

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में केएल राहुल ने 40 गेदों पर 62 रन बना कर आउट हुए. इस पारी ने ही भारतीय टीम के जीत की नींव रखी थी. अपनी बल्लेबाजी और टी20 विश्व कप के बारें में बोलते हुए केएल राहुल ने कहा कि

” ईमानदारी से कहूँ तो अभी टी20 विश्व कप में बहुत समय है. मुझे एक-दो सीरीज़ के बाद फिर से शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने का मौका मिला है, इसलिए आगे सिर्फ इसका सर्वश्रेष्ठ उपयोग करने की उम्मीद है. आज अच्छी बल्लेबाजी थी, बीच में अच्छी हिट भी लगी उम्मीद  है कि अगले साल अक्टूबर के बारे में चिंता किए बिना मैं ये चीज जारी रख सकता हूं. उससे पहले बहुत सारे मैच है.”

विकेट के बारे में भी बोले राहुल

केएल राहुल
picture credit bcci

अब केएल राहुल हैदराबाद के विकेट पर भी बोले

” विकेट खराब नहीं था, दोनों टीमों ने 200 से अधिक रन बनाए और हमने 19 ओवरों में इसका पीछा किया, लेकिन यह बल्लेबाजी करने के लिए सबसे आसान विकेट नहीं था. जब आप 200 से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा करते हैं. तो आपको शुरुआत में तेजी से रन बनाने होता है.”

Related posts