पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी जानकारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND v WI : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी 

IND v WI : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी

चेन्नई के मैच में हार के बाद मिली हार के बाद भारतीय टीम ने विशाखापत्तनम के मैच में वापसी कर ली. अब इन दोनों टीमों के बीच कटक में तीसरा और फाइनल मैच होना है. जहाँ पर जीत दर्ज करके दोनों टीमें सीरीज जीतने का पूरा प्रयास करेंगे. जिसके कारण दोनों टीमों के लिए जीत दर्ज करना बहुत जरुरी हो गया है.

सीरीज जीतने उतरेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम

विशाखापत्तनम के मैच में मिली शानदार जीत के बाद भारतीय टीम अब कटक के मैच में जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करने का पूरा प्रयास करेगी. बल्लेबाजी में केएल राहुल, विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं. अब केदार जाधव भी आ गये हैं.

गेंदबाजी में भारतीय टीम के पास कुलदीप यादव का साथ देने के लिए अब युजवेंद्र चहल की वापसी हो सकती है. जिसके कारण टीम और मजबूती के साथ खेलने उतरेगी. तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी के साथ नवदीप सैनी खेलने के लिए उतरेंगे. जबकि आलराउंडर के रूप में शिवम दूबे को मौका मिलना लगभग तय हैं.

वापसी करना चाहेगी अब वेस्टइंडीज की टीम

IND v WI : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी 1

अब वेस्टइंडीज की टीम चेन्नई के मैच से अपनी प्रेरणा लेकर कटक में मैच में खेलने के लिए उतरेगी. बल्लेबाजी में इस टीम के पास एविन लुईस के साथ निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर और किरोन पोलार्ड भी मौजूद हैं. अब शाई होप और रोस्टन चेस भी जुड़ हुए हैं. जबकि इनमें से कई खिलाड़ी मौजूदा समय में फॉर्म में भी हैं.

जबकि आलराउंडर के रूप में उनके पास जेसन होल्डर जैसे खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में मौजूद हैं. हालाँकि इनकी टीम गेंदबाजी में शेल्डन कॉट्रेल के ऊपर बहुत ज्यादा निर्भर है. उन्हें इस मैच में अपनी पूरी ताकत के साथ खेलना होगा. अब अल्जारी जोसेफ भी टीम से जुड़ चुके हैं. उनके अलावा आलराउंडर खिलाड़ियों ने भी अच्छा किया है.

जाने पिच और मौसम का हाल

IND v WI : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी 2

कटक के मैदान पर बल्लेबाजो के लिए मदद होती है. जिसके कारण यहाँ पर बड़े स्कोर की उम्मीद की जा सकती हैं. गेंदबाजों के लिए पिच पर बहुत नहीं रहने वाला है. जिसके कारण स्पिनरों को यहाँ पर मौका मिलना मुश्किल नजर आता है. इस पिच पर शाम के बाद ओस पड़ने लगती है. जिससे फील्डिंग करना बाद में मुश्किल होगा.

अब कटक में 22 दिसंबर को 29 डिग्री सेल्सियस का तापमान रहेगा. इस दिन यहाँ पर ह्यूमिडिटी 65% की रहेगी. वहीं 6 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा चलेगी. पूरे दिन बादल नहीं रहेंगे इसलिए मैच में बारिश की कोई संभावना नहीं है. खिलाड़ियों को गर्मी बहुत परेशान कर सकती है.

कब शुरू होगा ये मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच ये एकदिवसीय सीरीज का तीसरा और फाइनल मैच 22 दिसंबर को दोपहर 1:30 बजे से खेला जायेगा.

कहाँ देखें लाइव मैच

IND v WI : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी 3
picture credit bcci

वेस्टइंडीज और भारत के बीच ये एकदिवसीय सीरीज का तीसरा और फाइनल मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का मजा आप हॉटस्टार पर भी उठा सकते हैं. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा और टॉस के लिए दोनों कप्तान 1 बजे मैदान पर आएंगे.

हेड टू हेड : अब तक वेस्टइंडीज और भारतीय टीम के बीच 132 एकदिवसीय मैच खेले हैं. जिसमें भारत ने 63 मैच तो वहीँ वेस्टइंडीज की टीम ने भी 63 मैच में जीत दर्ज की है. जबकि 4 मैच बेनतीजा भी रहा है और 2 मैच टाई भी हुए हैं. ये इन दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला 133व़ा मैच है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IND v WI : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी 4

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली(कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत( विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी.

वेस्टइंडीज टीम की प्लेइंग इलेवन

एविन लुईस, शाई होप, रोस्टन चेज, निकोलस पूरन(विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, किरोन पोलार्ड (कप्तान), कीमो पॉल, जेसन होल्डर, खेरी पियर, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉट्रेल.

 

Related posts