भारत-वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज के कार्यक्रम में हुआ बड़ा बदलाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत-वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज के कार्यक्रम में हुआ बड़ा बदलाव 

भारत-वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज के कार्यक्रम में हुआ बड़ा बदलाव

बांग्लादेश  के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. टी-20 सीरीज की शुरूआत 6 दिसंबर से होगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान 21 नवंबर गुरुवार को हो गया है. इसी बीच इस सीरीज से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

मुंबई और हैदराबाद टी-20 डेट की अदला-बदली

भारत-वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज के कार्यक्रम में हुआ बड़ा बदलाव 1

बीसीसीआई ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली होनी वाली तीन मैच की टी-20 सीरीज के पहले और आखिरी मैच के स्थान में अदला-बदली की है. अब सीरीज का पहला मैच छह दिसंबर को हैदराबाद जबकि आखिरी मुकाबला 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा टी-20 8 दिसंबर को त्रिवेन्द्रपुरम में खेला जाएगा.

इस वजह से हुआ स्थान में बदलाव

भारत-वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज के कार्यक्रम में हुआ बड़ा बदलाव 2

पहले सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई में छह दिसंबर को खेला जाना था, लेकिन उसी दिन बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी और संविधान के निर्माता भीमराव अंबेडकर का पर महापरिनिर्वाण दिवस भी है. इसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता व्यक्त की थी. इस दिन लाखों की संख्या में अंबेडकर के समर्थक शहर के दादर स्थित चैत्यभूमि में स्मारक में आते हैं. जहां सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल चाहिए होता है.

बीसीसीआई के अधिकारी ने की पुष्टि

भारत-वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज के कार्यक्रम में हुआ बड़ा बदलाव 3

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि करते हुए अपने एक बयान में कहा, “बीसीसीआई मुंबई (छह दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाने वाले मैचों के स्थान में अदला-बदली करने को तैयार हो गया है. हमने हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन की सहमति से ऐसा किया है. अजहरुद्दीन ने इस मामले को सुलझाने में अपना भरपूर योगदान दिया है.”

बता दें, कि टी-20 सीरीज के बाद भारत, वेस्टइंडीज से तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगा. सीरीज के वनडे मैच 15, 18 और 22 दिसंबर को क्रमशः चेन्नई, विशाखापट्नम और कटक में होंगे.

Related posts