अगर 6 महीने ऑस्ट्रेलिया में होगा लॉकडाउन, तो भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा पड़ेगा संकट में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अगर 6 महीने ऑस्ट्रेलिया में होगा लॉकडाउन, तो भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा पड़ेगा संकट में 

अगर 6 महीने ऑस्ट्रेलिया में होगा लॉकडाउन, तो भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा पड़ेगा संकट में

कोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रेलिया में भी लॉकडाउन लागू कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने देश की जनता से कहा है कि अगले छह महीने तक लॉकडाउन के लिए तैयार रहें. उन्होंने कहा देश के लिए ये संकट का समय है. देश में लोगों को बाहर ना निकलने की सलाह दी गई थी. इसके बावजदू लोग जिम, रेस्टोरेंट, पब्स और क्लब में नजर आ रहे थे. इसको देखते हुए पीएम मॉरिसन ने छह महीने तक देश में लॉकडाउन लागू करने के संकेत दे दिए हैं.

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा हो सकता है प्रभावित

अगर 6 महीने ऑस्ट्रेलिया में होगा लॉकडाउन, तो भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा पड़ेगा संकट में 1

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा अक्टूबर में एक टी 20 त्रिकोणीय श्रृंखला के साथ शुरू होना है और दिसंबर में टेस्ट के साथ समाप्त होना है. बीच में, विश्व टी 20 है, जो 18 अक्टूबर की शुरुआत के लिए निर्धारित है, लेकिन कोरोना संकट के कारण मेगा-इवेंट का भविष्य अनिश्चितता में डूबा हुआ है.

ऑस्ट्रेलिया में, 16 से अधिक मौतों के साथ 2000 से अधिक सकारात्मक मामले सामने आए हैं, जिससे सरकार को देश की सीमाओं को सील करने के लिए प्रेरित किया गया है.

अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी

अगर 6 महीने ऑस्ट्रेलिया में होगा लॉकडाउन, तो भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा पड़ेगा संकट में 2

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ पदाधिकारी से जब भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. यह छह महीने की यात्रा प्रतिबंध है. यदि स्थिति नियंत्रण में है, तो लॉकडाउन को हटाया भी जा सकता है.

अगर वास्तविकता में अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध छह महीने के लिए मौजूद है, तो यह एक काफी निराशा वाली बात होगी. कम से कम, विश्व टी 20 से पहले टी 20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए.”

इंग्लैंड का भारत दौरा भी मुश्किल में

अगर 6 महीने ऑस्ट्रेलिया में होगा लॉकडाउन, तो भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा पड़ेगा संकट में 3

इंग्लैंड के भारत दौरे के बारे में बात करते हुए अधिकारी ने कहा, “ऐसे में वीज़ा से लेकर टिकट तक का मिलना एक चुनौती बन जाता है.  न केवल ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड को अपनी सफेद बॉल क्रिकेट के लिए सितंबर में भारत का दौरा करना है. यूके में चीजें सामान्य होंगी और खिलाड़ियों को यात्रा करने की अनुमति मिलेगी, ये अब भी एक बड़ा सवाल हैं.

निराशा का पहलू यह है कि आप कुछ भी तय नहीं कर सकते, क्योंकि हर देश में स्थिति अलग-अलग होती है. हम केवल इंतजार कर सकते हैं और देख सकते हैं.”

Related posts