पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, 'विश्व कप में टीम इंडिया को शत प्रतिशत खलेगी ऋषभ पन्त की कमी' 1

विश्व कप के लिए चुनी गयी भारतीय टीम में ऋषभ पन्त को जगह नहीं मिली है। 15 अप्रैल को हुए टीम चयन के बाद से ही इस बात की काफी आलोचना हो रही है। पूर्व दिग्गज और क्रिकेट विशेषज्ञ भी पन्त को विश्व कप टीम में लेने की बात कर रहे हैं। सभी का कहना है कि पन्त विश्व कप में टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।

ऋषभ पन्त की कमी खलेगी

ऋषभ पन्त

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार सौरव गांगुली का मानना है कि टीम को विश्व कप में ऋषभ पन्त की कमी महसूस होने वाली है। उन्होंने पहले भी कई बार पंत को टीम में शामिल करने की बात की थी। कोलकाता में उन्होंने रिपोर्ट्स से कहा

“विश्व कप में भारत को पंत की कमी खलेगी मैं नहीं जानता कि किसकी जगह पर कमी महसूस होने वाली है। केदार चोटिल है। यह कहना मुश्किल है कि वह फिट होगा या नहीं। मुझे उम्मीद है कि केदार फिट हो जाएंगे।”

इन्हें बताया बेस्ट कप्तान

ऋषभ पन्त

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सौरव गांगुली आईपीएल के दो सबसे बेहतरीन कप्तान मानते हैं। इसके साथ ही उन्होंने उनकी टीम के प्रदर्शन की भी तारीफ की। दादा ने कहा

“हमने असाधारण रूप से अच्छा खेला लेकिन दो अन्य टीमों ने फाइनल में जगह बनाई। सीजन अभी खत्म हुआ है, हमने आगे के बारे में नहीं सोचा है। आईपीएल के दो सर्वश्रेष्ठ कप्तान और उनमें से एक ने जीत हासिल की।”

5 जून से अभियान की शुरुआत

ऋषभ पन्त

भारतीय टीम विश्व कप में 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। केदार जाधव के फिटनेस पर अभी भी सवाल बना हुआ है। अगर वह फिट नहीं होते हैं तो उनकी जगह ऋषभ पन्त को मौका दिया जा सकता है। वनडे क्रिकेट में पन्त ने अभी तक बल्लेबाज और विकेट के पीछे कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है।