भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) जल्द ही भारतीय टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले को उनकी सैलरी के तौर पर 6.25 करोड़ रुपय देने वाली है. इतने पैसे बीसीसीआई कुंबले को एक साल तक भारतीय टीम के कोच की भूमिका निभाने के लिए दे रही है.

यह भी पढ़े: शोभा डे के बाद अब राम गोपाल वर्मा ने भी उड़ाया भारतीय खिलाड़ियों का मज़ाक

इतनी रकम के साथ कुंबले भारतीय क्रिकेट के इतिहास में दुसरे सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले कोच बन जायेंगें. मुंबई मिरर अख़बार की खबर के अनुसार, कुंबले से पहले भारतीय टीम की भूमिका निभा रहे रवि शास्त्री, को कुंबले से 75 लाख रुपय ज्यादामतलब 7 करोड़ प्रति वर्ष दिए जाते थे जब बोर्ड ने उन्हें टीम डायरेक्टर नियुक्त किया  था.

बीसीसीआई के एक सूत्र से हमे पता चला है कि, शास्त्री को ज्यादा सैलरी इसलिए दी जा रही थी. बीसीसीआई शास्त्री कों ये 7 करोड़ रूपये टीम डायरेक्टर और कमेंट्री के लिए देती थी, जबकि वर्तमान भारतीय कोच अनिल कुंबले कों 75 लाख कम दिया जा रहा है, क्योंकि वो कमेंट्री नहीं करते है, जैसा कि हमने शास्त्री कों इसी साल आईपीएल में भी कमेंट्री करते देखा था.

यह भी पढ़े:  रमीज़ राजा ने की आल-टाइम XI की घोषणा, 3 भारतीयों की मिली जगह, अकरम टीम से बाहर

शास्त्री टीम डायरेक्टर के रूप में सबसे ज्यादा पैसे पाने वाले पहले डायरेक्टर थे, इसके पहले के दोनों भारतीय कोच डंकन फ्लेचर और भारत कों दूसरा विश्वकप दिलाने वाले गुरु गैरी क्रिस्टन कों बीसीसीआई मात्र 3 से 4 करोड़ रूपये सलाना भुगतान करती थी.

अब 1 साल के लिए भारतीय कोच नियुक्त किये गये अनिल कुंबले कों बीसीसीआई इन 1 साल के लिए 6 करोड़ 25 लाख रूपये देगी.

यह भी पढ़े:  जमैका के तेज धावक उसैन बोल्ट का गर्लफ्रेंड के साथ काफी गंदा विडियो वायरल

अनिल कुंबले के कोच बनते ही भारतीय टीम ने पहला दौरा वेस्टइंडीज का किया जहाँ उसने 4 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरिज खेली जिसमे 2 में भारत कों जीत मिली, तो एक टेस्ट मैच ड्रा रहा, वहीं 1 टेस्ट बारिश की वजह से सिर्फ आधे दिन ही खेला जा सका.

अब भारतीय टीम कोच कुंबले और महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में अमेरिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टी-20 मैचों की सीरिज जीत, चौथा टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद टेस्ट की नम्बर 1 टीम का ताज छीने जाने का बदला लेना चाहेगी.

यह भी पढ़े:  भारतीय टीम में वापसी कों लेकर इरफ़ान पठान का बड़ा बयान, शानदार प्रदर्शन के बाद भी इस वजह से नहीं मिल रही है टीम में जगह?

भारतीय टीम 27 और 28 अगस्त कों अमेरिका में 2 मैचों की टी-20 सीरिज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगा.

 



  • SHARE
    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    आईपीएल से बाहर होने के बाद पहली बार बोले रोहित शर्मा, प्रसंशको से माफ़ी...

    आईपीएल में इस बार मुंबई का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा था. हालांकि शुरूआती मैचों में हार के बाद मुंबई ने मैच जीत कर...

    पुलिस हेडक्वार्टर के सामने रविद्र जडेजा की पत्नी के साथ पुलिस वाले ने की...

    चेन्नई के स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जाडेजा की पत्नी से मारपीट की एक घटना सामने आई है. गुजरात के जामनगर में जडेजा की पत्नी...

    IPL 2018:गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयर डेविल्स पर लगाये गंभीर आरोप, छोड़ सकते है...

    आईपीएल में गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम में शामिल नही किया गया था. जिस पर काफी ज्यादा विवाद उठा था. पहले...

    बड़ी खबर: आईपीएल के बाद थी गौतम गंभीर के सन्यास लेने की खबर, अब...

    आईपीएल में इस बार दिल्ली की टीम गौतम गंभीर को टीम में जोड़ कर उम्मीद जताई थी, कि शायद इस बार टीम को आईपीएल...

    महिला टी-20 चैलेंज को लेकर स्मृति मंधाना ने भरी जीत की हुंकार, साथ में...

    पिछले कुछ समय में महिला क्रिकेट ने अपनी पहचान बनायी है. अब आईपीएल की तर्ज पर महिला क्रिकेट मैच के लिए मंच तैयार है. मंगलवार...