वार्म अप मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराया, हासिल की लय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- धोनी और के एल राहुल के शतकीय पारी के बाद इन 2 भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आई बांग्लादेश, 95 रनों से बड़ी जीत 

CWC19- धोनी और के एल राहुल के शतकीय पारी के बाद इन 2 भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आई बांग्लादेश, 95 रनों से बड़ी जीत

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप से पहले भारतीय टीम ने अपने दो वार्म अप मैचों को मंगलवार को पूरा किया। जहां उन्होंने अपने दूसरे वार्म अप मैच में बांग्लादेश को 95 रनों के अंतर से आसानी के साथ हराते हुए अपनी तैयारी को दिखाया।

दूसरे वार्म अप मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दी 95 रनों से मात

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले वार्म अप मैच में न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार मिली थी जिसके बाद वो कार्डिफ में मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ अपने दूसरे वार्म अप मैच में उतरे।

CWC19- धोनी और के एल राहुल के शतकीय पारी के बाद इन 2 भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आई बांग्लादेश, 95 रनों से बड़ी जीत 1

इस मैच में भारतीय टीम ने पहले मैच की निराशा को दूर करते हुए पहले बल्लेबाजी कर जबरदस्त प्रदर्शन किया और अपने 359 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके बाद भारतीय टीम ने गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन कर बांंग्लादेश को 264 रन के स्कोर पर रोकने के साथ ही 95 रनों से शानदार जीत हासिल की।

भारतीय टीम धोनी-राहुल के शतकों की मदद से खड़ा किया 359 रनों का स्कोर

इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान मुशरफे मुर्तजा ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। बांग्लादेश के गेंदबाजों ने शुरुआत में इस फैसले को सही साबित करते हुए 102 रनों के स्कोर तक ही 4 विकेट झटक लिए।

लेकिन इसके बाद स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और अनुभवी बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले तो संभल कर बल्लेबाजी की लेकिन इसके बाद जमने के बाद जोरदार स्ट्रोक खेले। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 164 रन जोड़ डाले।

CWC19- धोनी और के एल राहुल के शतकीय पारी के बाद इन 2 भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आई बांग्लादेश, 95 रनों से बड़ी जीत 2

भारतीय टीम ने केएल राहुल के 108 और महेन्द्र सिंह धोनी के 113 रनों की मदद से अपने निर्धारित 50 ओवरों में 359 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर डाला। इसमें रोहित-धवन नाकाम रहे लेकिन कोहली ने 47 रनों की पारी खेली।

बांग्लादेश की पारी नहीं दिखा सकी दम, मिली करारी हार

बांग्लादेश की टीम भारत के इस बड़े स्कोर के सामने बल्लेबाजी करने उतरी। बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार और लिटन दास ने बढ़िया शुरुआत दी और 49 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद बांग्लादेश को शाकीब के रूप में इसी स्कोर पर बड़ा झटका लगा।

49 रनों पर 2 विकेट खोने के बाद मुशफीकुर रहीम और लिटन दास ने तीसरे विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी कर बांग्लादेश की टीम को कुछ राहत देने की कोशिश की। इस स्कोर पर लिटन दास के 73 रनों के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा गई।

CWC19- धोनी और के एल राहुल के शतकीय पारी के बाद इन 2 भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आई बांग्लादेश, 95 रनों से बड़ी जीत 3

बांग्लादेश के बल्लेबाज तीसरा विकेट गिरने के बाद नियमित अंतराल में आउट होते गए और बांग्ला की पूरी टीम 49.3 ओवर में 264 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश के लिए मुशफीकुर रहीम ने 90 रनों की पारी खेली तो भारत के लिए कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल ने 3-3 तो बुमराह ने 2 सफलता हासिल की।

 

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts