श्रीलंका को हरा मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद जसप्रीत बुमराह ने कहा कुछ ऐसा पूरा श्रीलंका हुआ बुमराह का फैन | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका को हरा मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद जसप्रीत बुमराह ने कहा कुछ ऐसा पूरा श्रीलंका हुआ बुमराह का फैन 

श्रीलंका को हरा मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद जसप्रीत बुमराह ने कहा कुछ ऐसा पूरा श्रीलंका हुआ बुमराह का फैन

पांचवे और सीरीज के आखिरी वनडे मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को चारो खाने चित्त करते हुए 5-0 से सीरीज अपने नाम कर ली. इससे पहले मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज लाहिरु तिरिमाने (67) और एंजलो मैथ्‍यूज (55) के अर्धशतक और इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 122 रन की साझेदारी के बावजूद श्रीलंका टीम आज यहां पांचवें वनडे में भारत के खिलाफ 49.4 ओवर में 238 रन बनाकर आउट हो गई. 238 रन के जवाब में भारतीय टीम  ने 46.3 ओवर में चार विकेट खोकर मैच को अपने नाम कर लिया.

बुमराह को मिला मैन ऑफ द सीरीज का खिताब-

जसप्रीत बुमराह को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया. जसप्रीत बुमराह ने पूरी सीरीज में 15 विकेट अपने नाम किये. वह पांच मैचों कि किसी द्विपक्षीय  ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के आंद्रे एडम्स और क्लिंट मैके के नाम दर्ज था. इन्होंने 14-14 विकेट झटके थे. एडम्स ने 2002-03 में भारत के खिलाफ 14 विकेट लिए थे, जबकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मैके ने 2009-10 में पाकिस्तान के खिलाफ 14 विकेट अपने नाम किए थे.

मलिंगा से बहुत कुछ सीखने को मिला-

बुमराह ने मैन ऑफ द सीरीज के बाद कहा, कि “मै इस सीरीज के लिए पूरी तरह तरो ताजा था.  मुझे मलिंगा से बहुत कुछ सीखने को मिला, लेकिन मैंने ये कभी नही सोचा कि मै मलिंगा कि तकनीक आजमा के श्रीलंका को हराऊँ. भगवान का शुक्र है कि मै अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहा. मै एक बेहतर गेंदबाज बनने कि कोशिश कर रहा हूँ.”

विराट ने लगाया जबरदस्त शतक-

विराट कोहली के लिए शतक लगाना एक खेल भर सा है, तभी तो टीम इंडिया का ये कप्तान अपनी सिर्फ 186वीं पारी में 30 शतक लगा चुका है. श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 30वां शतक पूरा किया. इस शतक के साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग की बराबरी कर ली.

रिकी पॉन्टिंग के नाम भी 30 वनडे शतक थे, लेकिन इसके लिए उन्होंने 349 पारियां खेली, जबकि विराट कोहली ने उनसे 163 पारी पहले ही ये कारनामा कर दिखाया. अब विराट कोहली शतक के मामले में सिर्फ सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं, जिनके नाम वनडे में 49 शतक का रिकॉर्ड दर्ज हैं.

Related posts