IND v AUS : सीरीज जीत के बाद ट्विटर पर जमकर हुई इन 2 भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND v AUS : सीरीज जीत के बाद ट्विटर पर जमकर हुई इन 2 भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ 

IND v AUS : सीरीज जीत के बाद ट्विटर पर जमकर हुई इन 2 भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ

भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में सीरीज निर्णायक मुकाबला खेला गया. जिसमें भारतीय टीम ने 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा तो वहीं विराट कोहली के बल्ले से उपयोगी अर्धशतक निकला.

ऑस्ट्रेलियन टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. हलाकि ऑस्ट्रेलिया टीम की बहुत अच्छी शुरुआत नहीं हुयी.  डेविड वार्नर के रूप में ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे ही ओवर में अपना विकेट गवाँ दिया. वार्नर को 3 रन के स्कोर पर मोहम्मद शमी ने केएल राहुल के हाँथों कैच कराया. वहीं कप्तान आरोन फिंच भी दुभाग्यपूर्ण तरीके से 19 रन बनाकर रन आउट हो गए.

स्टीव स्मिथ ने बनाये 131 रन

IND v AUS : सीरीज जीत के बाद ट्विटर पर जमकर हुई इन 2 भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ 1

हालाँकि पूर्व ऑस्ट्रेलियन कप्तान स्टीव स्मिथ तथा युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने के बीच शानदार शतकीय साझेदारी की वजह से ऑस्ट्रेलिया मैच में वापस आया. स्टीव स्मिथ ने 132 गेंदों पर 131 रनों की बड़ी पारी खेली. जिसमें 14 चौके और एक छक्का शामिल था.

स्टीव स्मिथ के शानदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलियन टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट गँवा कर 286 रन बनाये. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की. शमी ने भारतीय टीम के लिए सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किया.

रोहित शर्मा के शतक के बदौलत भारतीय टीम ने दर्ज की 7 विकेट से जीत

IND v AUS : सीरीज जीत के बाद ट्विटर पर जमकर हुई इन 2 भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ 2

लक्ष्य का पीछा करने उतारी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. भारतीय टीम ने पहले 10 ओवर में कोई विकेट नहीं खोया. भारतीय टीम ने अपना पहला विकेट केएल राहुल (19) के रूप में 13वें ओवर में गिरा. इस मैच के हीरो रोहित शर्मा रहे, जिन्होंने 119 रनों की शानदार पारी खेली.

वहीं चेस मास्टर विराट कोहली ने भी 89 रनों की उपयोगी पारी खेली. श्रेयस अय्यर ने भी 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत भारतीय टीम ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर ली. शानदार प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हुयी.

यहां देखे कैसे फैन्स ने की टीम इंडिया की प्रसंशा

Related posts