टॉस रिपोर्ट- भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टॉस रिपोर्ट- भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया 

टॉस रिपोर्ट- भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 सितम्बर को चेन्नई के एम. चिदंबरम स्टेडियम में पांच वनडे मैच की सीरीज का पहला वनडे मैच खेला जा रहा हैं, जिसमे भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. इस मैच में दोनों ही टीम की तैयारीं काफी बेहतर की हैं.

टॉस रिपोर्ट- भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया 1

दोनों टीम बिना ओपनर के

टॉस रिपोर्ट- भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया 2

पहले वनडे मैच से पहले दोनों ही टीमों को अपने रेगुलर ओपनर के बैगर खेलना पड़ेगा जिसमे भारतीय टीम से शानदार फॉर्म में चल रहे ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन अपनी पत्नी की बिमारी के कारण पहले तीन वनडे मैच में नहीं खेल सकेंगे वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के ओपनिंग बल्लेबाज एरोन फिंच को मांसपेशियों में खिचाव के कारण तीन मैच में उन्हें भी बाहर बैठना पड़ेगा.

नंबर एक पर नजर

ऑस्ट्रेलिया और भारत की नजर इस सीरीज को जीतकर नंबर एक पर पहुँचने की होगी जिसमे जो भी टीम इस सीरीज को 3-2 के अंतर से जीतेगी वह आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर

टॉस रिपोर्ट- भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया 3

एक पर पहुँच जायेगी. इस समय वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया दूसरे और भारत तीसरे नंबर पर हैं, जिसमे दोनों ही टीमों के बीच सिर्फ दशमलव के अंकों के अंतर के कारण इस ऑस्ट्रेलिया की टीम रैंकिंग में भारत से उपर हैं.

बारिश डाल सकती खलल

टॉस रिपोर्ट- भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया 4

भारतीय और ऑस्ट्रेलिया का ये मैच 30 साल के बाद चेपक के स्टेडियम में खेला जा रहा हैं जिसमे बारिश के कारण खलल भी पड़ सकता हैं और यदि बारिश इस मैच में अपना प्रभाव दिखाती हैं, तो डकवर्थ लुईस नियम काफी कारगर साबित हो सकता हैं. मौसम विशेषज्ञ के अनुसार चेन्नई में रविवार की शाम के समय बारिश अपना प्रभाव दिखा सकती हैं.

पहले वनडे मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं

India (Playing XI):  Rohit Sharma, Ajinkya Rahane, Virat Kohli(c), Manish Pandey, MS Dhoni(w), Kedar Jadhav, Hardik Pandya, Bhuvneshwar Kumar, Kuldeep Yadav, Yuzvendra Chahal, Jasprit Bumrah

Australia (Playing XI): David Warner, Hilton Cartwright, Steven Smith(c), Travis Head, Glenn Maxwell, Marcus Stoinis, Matthew Wade(w), James Faulkner, Pat Cummins, Nathan Coulter-Nile, Adam Zampa.

Related posts

Leave a Reply