भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, जीत में चमकी ये 2 खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, जीत में चमकी ये 2 खिलाड़ी 

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, जीत में चमकी ये 2 खिलाड़ी

इन दिनों ऑस्ट्रेलिया की धरती पर आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप खेला जा रहा है. आज सोमवार को इस टूर्नामेंट का छठा मैच भारत और बांग्लादेश टीम के बीच खेला गया. इस मुकाबले को भारत की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर 18 रन से जीत लिया और इस मैच को जीतने के साथ ही टूर्नामेंट में लगातार अपनी दूसरी जीत हासिल की है. साथ ही भारत ने पॉइंट्स टेबल पर 2 महत्वपूर्ण अंक भी अर्जित किये हैं.

भारत ने खड़ा किया 142 रन का स्कोर

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, जीत में चमकी ये 2 खिलाड़ी 1

इस मुकाबले का टॉस बांग्लादेश की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही, टीम की ओपनर बल्लेबाज तानिया भाटिया (2 रन) टीम के मात्र 16 रन के स्कोर पर ही आउट हो गई थी, लेकिन दूसरी ओपनर शेफाली वर्मा ने अपना तूफानी अंदाज जारी रखा और टीम के लिए 17 गेंदों पर 39 रन की तूफानी पारी खेली. शेफाली ने अपनी इस तूफानी पारी में 2 शानदार चौके और 4 गगनचुम्बी छक्के लगाए हैं.

शेफाली वर्मा ने दूसरे विकेट के लिए जेमिमा रॉड्रिक्स के साथ 37 रन की एक अहम साझेदारी भी की थी. इस साझेदारी के दम पर भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 142 रन का स्कोर खड़ा किया है.

निचले क्रम में 11 गेंदों पर 20 रन की विस्फोटक पारी भारत के लिए वेद कृष्णमूर्ति ने भी खेली. वहीं टीम के लिए जेमिमा रॉड्रिक्स ने 37 गेंदों पर 34 रन का योगदान दिया.

बांग्लादेश बना पाई मात्र 124 रन

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, जीत में चमकी ये 2 खिलाड़ी 2

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत भी खराब रही, टीम को शमीमा सुल्ताना ( 3 रन) के रूप में पहला झटका टीम के मात्र 5 रन के स्कोर पर लग गया था. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए मुर्शिदा खातून और संजीदा इस्लाम ने 39 रन की एक अच्छी साझेदारी की थी.

हालांकि इस साझेदारी के बाद बांग्लादेश की पारी लड़खड़ाने लगी और वह निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 124 रन ही बना पाए.

बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 26 गेंदों पर 35  रन की पारी निगार सुल्ताना ने खेली. वहीं टीम के लिए 26 गेंदों पर 30 रन मर्शिदा खातून ने बनाए हैं. भारत के लिए पूनम यादव ने अपने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट हासिल किये. भारत की इस जीत में शेफाली वर्मा और पूनम यादव चमकी है.

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, जीत में चमकी ये 2 खिलाड़ी 3

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, जीत में चमकी ये 2 खिलाड़ी 4

Related posts