IND W vs SA W, पहला टी-20: भारत ने 11 रनों से जीता मुकाबला, हरमनप्रीत कौर की विस्फोटक बल्लेबाजी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND W vs SA W, पहला टी-20: भारत ने 11 रनों से जीता मुकाबला, हरमनप्रीत कौर की विस्फोटक बल्लेबाजी 

IND W vs SA W, पहला टी-20: भारत ने 11 रनों से जीता मुकाबला, हरमनप्रीत कौर की विस्फोटक बल्लेबाजी

भारत और दक्षिण अफ्रीका महिला  क्रिकेट टीम के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत हो गयी है। सीरीज का पहला मुकाबला सूरत के लाला भाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम पर खेला गया। दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लिज़ल्ले ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम के लिए 15 वर्षीय शैफाली वर्मा ने अपना टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू किया। भारत ने मैच को 11 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढत बना ली।

भारत की खराब शुरुआत

IND W vs SA W, पहला टी-20: भारत ने 11 रनों से जीता मुकाबला, हरमनप्रीत कौर की विस्फोटक बल्लेबाजी 1

भारत के लिए सबसे कम उम्र में टी-20 मुकाबला खेल रही शैफाली वर्मा मुकाबले के चौथी गेंद पर ही बिना खाता खोले आउट हो गयीं। किया सुपर लीग में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाली स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स ने दूसरे विकेट के लिए 28 रन जोड़े। मंधाना 21 रन बनाकर आउट हुई वहीं जेमिमा भी 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गयीं।

दीप्ती शर्मा और हरमनप्रीत कौर ने चौथे विकेट के लिए 46 रन जोड़कर टीम को 104 रनों तक पहुंचा दिया। इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। निचले क्रम में सिर्फ तान्या भाटिया ने 5 गेंद में 11 रन बनाये। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाये। हरमनप्रीत कौर ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 43 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका के लिए शब्निम इस्माल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिये।

लक्ष्य नहीं हासिल कर पाईं मेहमान टीम

IND W vs SA W, पहला टी-20: भारत ने 11 रनों से जीता मुकाबला, हरमनप्रीत कौर की विस्फोटक बल्लेबाजी 2

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहतरीन रही और उन्होंने पहले ही ओवर में 16 रन बना दिए। भारतीय गेंदबाजों ने इसके बाद अच्छी वापसी करते हुए 29 रनों पर दक्षिण अफ्रीका के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। एक छोर से उनके विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा लेकिन मिहनन डू प्रीज ने एक छोर संभाल लिया।

निचले क्रम में कोई भी बल्लेबाज बधाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाई लेकिन डू प्रीज मैच को अंत तक लेकर गयी। अंतिम ओवर में मेहमान टीम को जीत के लिए 18 रनों की जरूरत थी और प्रीज ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिए, लेकिन उसके बाद वह कोई रन नहीं जोड़ पाई और चौथी गेंद पर स्टंप हो गयीं।

दक्षिण अफ्रीका की पारी एक गेंद बाकि रहते 119 रनों पर सिमट गयी। भारत के लिए दीप्ती शर्मा ने 3 जबकि राधा यादव, पूनम यादव एयर शिखा पाण्डे ने दो- दो विकेट लिये।

देखें स्कोरकार्ड:

IND W vs SA W, पहला टी-20: भारत ने 11 रनों से जीता मुकाबला, हरमनप्रीत कौर की विस्फोटक बल्लेबाजी 3 IND W vs SA W, पहला टी-20: भारत ने 11 रनों से जीता मुकाबला, हरमनप्रीत कौर की विस्फोटक बल्लेबाजी 4

Related posts