INDvsWI: विराट कोहली की इस खास समझदारी की वजह से भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 224 रन से हराया 1

भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का चौथा वनडे मैच मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 224 रनों के अंतर से जीत लिया और इस चौथे वनडे मैच को जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में भी 2-1 की बढ़त बना ली हैं.

भारत ने खड़ा किया था 377 रन का विशाल स्कोर 

INDvsWI: विराट कोहली की इस खास समझदारी की वजह से भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 224 रन से हराया 2

बता दें, कि इस मैच का टॉस भारत की टीम ने जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने रोहित शर्मा व अम्बाती रायडू के शानदार शतक के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 377 रन का एक विशाल स्कोर खड़ा किया.

और पढें – रोहित शर्मा के शतक के अलावा चर्चा में रही ये पांच बातें

भारतीय टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने जहां 137 गेंदों पर 162 रन की शतकीय पारी खेली. वहीं अम्बाती रायडू ने भी टीम के लिए 81 गेंदों पर 100 रन की दमदार पारी खेली. वेस्टइंडीज के लिए किमर रोच ने 2 विकेट हासिल किये. वहीं किमो पॉल और एश्ले नर्स ने 1-1 विकेट हासिल किया.

वेस्टइंडीज की टीम बना पाई मात्र 153 रन 

INDvsWI: विराट कोहली की इस खास समझदारी की वजह से भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 224 रन से हराया 3

बता दें, कि जवाब में 378 रन के एक विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 36.2 ओवर में 153 रन पर ही आउट हो गई. वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 70 गेंदों पर 54 रन की नाबाद पारी जेसन होल्डर ने खेली.

INDvsWI: विराट कोहली की इस खास समझदारी की वजह से भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 224 रन से हराया 4

वहीं वेस्टइंडीज टीम के लिए किमो पॉल ने 18 गेंदों पर 19 रन की पारी खेली. भारतीय टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार और रविन्द्र जडेजा ने 1-1 विकेट हासिल किये. वहीं खलील अहमद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 3 विकेट हासिल किये. वहीं स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी 3 सफलता मिली.

यह भी पढें – क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ और वार्नर के बैन पर दोबारा विचार करने से किया इंकार, कहा-नही हटेगा प्रतिबंध

विराट की इस समझदारी से जीता मैच 

INDvsWI: विराट कोहली की इस खास समझदारी की वजह से भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 224 रन से हराया 5

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में एक अच्छी प्लेइंग इलेवन शामिल की थी. उनकी इस समझदारी की वजह से ही भारतीय टीम इस मैच को आसानी से अपने नाम कर पाई हैं. उन्होंने प्लेइंग इलेवन में आज दो ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा और केदार जाधव को शामिल किया.

यहाँ देखे मैच का पूरा स्कोरकार्ड

INDvsWI: विराट कोहली की इस खास समझदारी की वजह से भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 224 रन से हराया 6

INDvsWI: विराट कोहली की इस खास समझदारी की वजह से भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 224 रन से हराया 7
credit cricbuzz

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul

Leave a comment