वनडे क्रिकेट की पहली ही गेंद पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट, सभी दिग्गज नाम शामिल 1
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

एक बल्लेबाज जो कभी भी शून्य का स्कोर नहीं बनाना चाहता है। लेकिन शून्य का स्कोर भी क्रिकेट में बल्लेबाजों का हिस्सा है। इस शून्य में कई ऐसे बल्लेबाज होते हैं तो अपनी पारी के दौरान पहली गेंद पर आउट हो जाते हैं जो उनके लिए निराशाजनक होता है। एक बल्लेबाज के अपने लिे पहली गेंद और वो भी मैच की भी पहली गेंद हो तो इससे ज्यादा बुरा उसके लिए क्या हो सकता है।

वनडे में पहली गेंद पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज

लेकिन वनडे क्रिकेट में ऐसा होता चला आ रहा है। वनडे क्रिकेट की बात करें तो पहली पारी में पहली गेंद पर अब तक 73 बार बल्लेबाज आउट हो चुके हैं। तो दूसरी पारी की पहली गेंद पर 60 बार ऐसा हो चुका है। इसमें सबसे ज्यादा पहली गेंद पर शून्य पर आउट होने के रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम हैं जो 6 बार ऐसा कर चुके हैं।

वनडे क्रिकेट की पहली ही गेंद पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट, सभी दिग्गज नाम शामिल 2

तो वहीं किसी गेंदबाज के द्वारा पहरी गेंद पर बल्लेबाज को आउट करने की बात करें तो ऐसा चामिंडा वास ने सबसे ज्यादा 5 बार किया है। वनडे क्रिकेट में पहली बार पहली गेंद पर शून्य पर आउट होने रिकॉर्ड इंग्लैंड के बैरी वुड के नाम है। तो आपको आज इस रिपोर्ट में भारत की तरफ से पहली गेंद पर आउट होने वाले बल्लेबाज दिखाते हैं।

पहली पारी में पहली गेंद पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज

सुनील गावस्कर

वनडे क्रिकेट की पहली ही गेंद पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट, सभी दिग्गज नाम शामिल 3

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर वनडे क्रिकेट करियर में मैच की पहली ही गेंद पर आउट होने का काम कर चुके हैं। 1980 में सुनील गावस्कर ने बेंसन एंड हेजेस वर्ल्ड सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच की पहली ही गेंद पर रिचर्ड हेडली की गेंद पर आउट हुए थे।

रवि शास्त्री

मौजूदा कोच और पूर्व खिलाड़ी रहे रवि शास्त्री भी वनडे क्रिकेट में पहली गेंद पर आउट का शिकार बन चुके हैं। रवि शास्त्री ने साल 1985 में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ इमरान खान की गेंद पर पहली ही गेंद पर चलते बने थे। रॉथमैंस कम के पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया था।

सौरव गांगुली

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने लंबे समय तक भारत के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी को संभाला है। सौरव गांगुली इसी दौरान साल 1997 में इंडिपेंडेंस कप के चौथे मैच में श्रीलंका के खिलाफ चामिंडा वास की गेंद पर पहली ही गेंद पर आउट होकर पैवेलियन लौटे।

वीरेन्द्र सहवाग

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रहे वीरेन्द्र सहवाग कमाल के बल्लेबाज थे। जिनके नाम पहली ही गेंद पर कई बार बाउन्ड्री जड़ने का रिकॉर्ड है लेकिन वो वनडे क्रिकेट में 2001 में श्रीलंका के खिलाफ चामिंडा वास की गेंद पर पहली ही गेंद पर आउट होने का भी रिकॉर्ड बना चुके हैं।

वनडे क्रिकेट की पहली ही गेंद पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट, सभी दिग्गज नाम शामिल 4

सौरव गांगुली

सौरन गांगुली भारत के बड़े बल्लेबाज रहे हैं लेकिन वो वनडे क्रिकेट में पहली पारी में मैच की पहली ही गेंद पर  2 बार आउट होने का रिकॉर्ड बना चुके हैं। 1997 के बाद साल 2002 में नेटवेस्ट ट्रॉफी में सौरव गांगुली इंग्लैंड के खिलाफ डैरेन गॉफ की गेंद पर पहली ही गेंद पर चलते बने।

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse