अब तक भारत की तरफ से इन गेंदबाजो ने टी-20 में किया है शानदार प्रदर्शन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अब तक भारत की तरफ से इन गेंदबाजो ने टी-20 में किया है शानदार प्रदर्शन 

टी ट्वेंटी क्रिकेट में हम सबकी नजरें बल्लेबाजों पर होती है. लेकिन गेंदबाज भी काफी बार इस फॉरमेट में हमे चौका देते है, और अपने टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन करते है. ऐसा ही प्रदर्शन कई बार भारतीय गेंदबाजों ने भी किया है, जिसके बदौलत भारतीय टीम जीती है. अभी रवी अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी ट्वेंटी में भारत की और से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया.

अब तक भारत की तरफ से इन गेंदबाजो ने टी-20 में किया है शानदार प्रदर्शन 1

अब हम बता रहे है अंतरराष्ट्रीय टी ट्वेंटी में भारतीय गेंदबाजों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन:

7. प्रज्ञान ओझा – 4/21 बनाम बांग्लादेश

ये मैच 2009 के टी ट्वेंटी विश्वकप का मैच था. इस ग्रुप मैच में भारत ने बडा स्कोर खडा किया था, और उस बडे लक्ष्य का पिछा करते हुए बांग्लादेश की शुरूआत शानदार रहीं थी, लेकिन ओझा ने 21 रन देकर 4 विकेट लिए और भारत को जिताया.

6. अशोक डिंडा 4/19 बनाम श्रीलंका

इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा स्कोर बनाया था, लेकिन ये बडा लक्ष्य नहीं था. लेकिन अशोक डिंडा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 19 रन देकर 4 विकेट लिए और भारत को जीत दिलाई.

5. जहीर खान 4/19 बनाम आयरलैंड

ये मैच 2009 टी ट्वेंटी विश्वकप का ग्रुप मैच था. इस मैच में जहीर खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 19 रन देकर 4 विकेट लिए और आयरलैंड को अॉल आउट किया. ये मैच भारत ने जीता.

4. आरपी सिंह 4/13 बनाम दक्षिण अफ्रिका

देखा जाए तो ये प्रदर्शन किसी भी भारतीय गेंदबाज का बेहतरीन मैच विनिंग प्रदर्शन था. ये मैच 2007 के विश्वकप का मैच था, और भारत के लिए करो या मरो वाला मैच था. भारत ने अफ्रिका को छोटा सा लक्ष्य दिया था, और आरपी सिंह ने 13 रन देकर 4 विकेट लिए थे, और भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाया था.

 

3. हरभजन सिंह 4/12 बनाम इंग्लैंड

ये मैच 2012 टी ट्वेंटी विश्वकप का था. भारत ने इंग्लैंड के सामने बडा लक्ष्य रखा था, और हरभजन ने अपनी फिरकी का जलवा दिखाते हुए 12 रन देकर 4 विकेट झटके थे. और ये मैच भारत ने जीता था.

2. रवी अश्विन 4/11 बनाम अॉस्ट्रेलिया

ये मैच 2014 के टी ट्वेंटी विश्वकप का मैच था. भारत ने 160 रन बनाए थे, उसके जवाब में अॉस्ट्रेलियाई टीम अश्विन के सामने ढेर हो गयी. अश्विन ने 11 रन देकर 4 विकेट लिए थे.

1. रवी अश्विन 4/8 बनाम श्रीलंका

कुछ ही दिन पहले अश्विन ने किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा सर्वश्रेष्ठ टी ट्वेंटी प्रदर्शन किया. अश्विन ने 8 रन देकर 4 विकेट लिए, और श्रीलंका को अपनी फिरकी पर नचाया. भारत ने ये मैच आसानी से जीता.

Related posts

Leave a Reply