भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने इस तेज गेंदबाज को बताया नंबर-1

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का नंबर-1 तेज गेंदबाज 

भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का नंबर-1 तेज गेंदबाज

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक है. उनकी गेंदों का सामना करना किसी भी बल्लेबाज के लिए एक बुरे सपने की तरह होता है. जसप्रीत बुमराह अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर बहुत कम समय में अपना एक बड़ा नाम बना चुके है.

भरत अरुण ने बताया बुमराह को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह

इसी बीच भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने स्पोर्ट्स स्टार को एक बयान दिया है. जिसमे उन्होंने जसप्रीत बुमराह को वर्तमान समय का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज बताया है.

बता दें, कि जसप्रीत बुमराह वर्तमान समय में वनडे रैंकिंग के नंबर-1 तेज गेंदबाज है. वहीं अपने खेले 49 वनडे मैचों में वह 4.51 की शानदार इकॉनामी रेट से कुल 85 विकेट हासिल कर चुके हैं. उन्होंने 42 टी-20 मैचों में भी 51 विकेट हासिल किये हुए हैं. वहीं 10 टेस्ट मैचों में उन्होंने 49 विकेट हासिल किये हैं.

बुमराह दुनिया के नंबर-1 तेज गेंदबाज

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भरत अरुण ने स्पोर्टस्टार को दिए गए अपने एक बयान में कहा,

“मुझे निश्चित रूप से यह लगता है, कि जसप्रीत बुमराह वर्तमान समय में दुनिया के सबसे अच्छे तेज गेंदबाज हैं. उनके एक्शन, गेंद का मूवमेंट, यॉर्कर्स, गति में बदलाव और असमान उछाल ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक घातक गेंदबाज बना दिया है. 

आईपीएल के दौरान गेंदबाजों को योजनाबद्ध तरीके से किया गया इस्तेमाल 

यह पूछे जाने पर कि क्या भारतीय गेंदबाज आईपीएल के तुरंत बाद विश्व कप में खेलने से थकान महसूस नहीं करेंगे, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है, कि हमारे तेज गेंदबाजों को आईपीएल में काफी योजनाबद्ध तरीके से इस्तेमाल किया गया और आईपीएल के दौरान उन्हें पर्याप्त आराम दिया गया, इसलिए मुझे नहीं लगता, कि यह हमारे लिए परेशानी बनने वाला है.”

मैच दर मैच करेंगे अपना ध्यान केन्द्रित

टीम के माहौल के बारे में उन्होंने अपने बयान में आगे कहा,

“टीम की मनोदशा काफी अच्छी है. सभी खिलाड़ी विश्व कप को लेकर उत्साहित है. कप्तान विराट कोहली एक बहुत ही सकारात्मक व्यक्ति हैं और कोच रवि शास्त्री बहुत अच्छे इंसान और प्रबंधक हैं. हमे विश्व कप में बहुत ज्यादा नहीं सोचना होगा. मैच दर मैच अपना ध्यान केन्द्रित करना होगा.”

Related posts