मैच से पहले वेस्टइंडीज के आलराउंडर खिलाड़ियों से डरे भारतीय कप्तान, दिया बड़ा बयान

sagar mhatre / 26 August 2016

कल से अमेरिका के फ्लोरिडा में भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टी ट्वेंटी सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों ने इस सीरीज के लिए अपनी कमर कसली हैं, और फ्लोरिडा में दर्शक भी इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. भारतीय टीम पहली बार अमेरिका में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली हैं, और इस वजह से भारतीय दर्शक अपनी टीम को देखने के लिए काफी उत्साहित हैं.

यह भी पढ़े: पहले बांग्लादेश ने धोनी का सर काटा और अब पाकिस्तान ने उड़ाया भारतीय टेस्ट कप्तान का मजाक

आज भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पत्रकारों से बातचीत किया, उसमे उन्होंने मैच की रणनीती से लेकर दुसरी बातों पर बातें किया.

महेंद्र सिंह को धोनी को सबसे पहले अमेरिका के हालातों के बारे में पुछा गया, उसपर महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि, “हम यहां खेलने के लिए काफी उत्साहित हैं. यहां क्रिकेट को लेकर माहौल काफी अच्छा हैं, क्योंकि अमेरिका में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के काफी लोग रहते हैं. वे सभी दर्शक हमे देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं. हम यहां पहली बार खेल रहे हैं, लेकिन पहले यहां कई मैच खेले जा चुके हैं. वेस्टइंडीज टीम भी यहां खेल चुकी हैं, और सीपीएल भी. इस मैदान की बात करे, तो ये मैदान क्रिकेट के लिए काफी अच्छा हैं. बाउंड्री ज्यादा बड़ी नहीं हैं, और स्टेडियम भी काफी अच्छा हैं. दर्शकों की क्षमता कम हैं, लेकिन यहां के लिए वो अच्छा हैं. ठीक से देखा जाए, तो ये स्टेडियम काफी अच्छा हैं.”

यह भी पढ़े: पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किया भारतीय टेस्ट कप्तान की प्रसंशा

अभ्यास को लेकर पुछे गये सवाल पर धोनी ने कहा कि, “मुझे ज्यादा अभ्यास का मौका नहीं मिला, क्योंकि भारत में काफी बारिश चल रहीं हैं, लेकिन बारिश की हमे काफी जरूरत भी थी. मैनें इनडोर नेट में अभ्यास किया, लेकिन फिटनेस का कोई सवाल नहीं हैं. इस साल हम ज्यादा टेस्ट मैच खेल रहे हैं, और ये 2 टी ट्वेंटी काफी महत्वपूर्ण हैं.”

धोनी ने आगें कहा कि, “अमेरिका में अगर क्रिकेट सफल रहता हैं, तो ये बड़ा मार्केट साबित होगा. क्योंकि यहां पर हमे सफलता मिली तो ये क्रिकेट के लिए सबसे अच्छा होगा. हम साल में 11 महिने क्रिकेट खेलते हैं और 1 महीना आराम करते हैं. लेकिन अगर हर साल अमेरिका में क्रिकेट हुआ, तो हम पुरा साल खेलेंगे.”

अपनी फिटनेस को लेकर धोनी ने कहा कि, “जब आप क्रिकेट में नये आते हो तब आप ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहते हो. लेकिन सबसे महत्वपूर्ण आपकी फिटनेस रहती हैं. अब मुझे जो समय मिला उसमे मैनें मेरी फिटनेस पर काफी काम किया, और पूरी तरह फिट रहने की कोशिश की.”

यह भी पढ़े: अभी तक इसी इंतजार में थे भारतीय कोच, अब होगी इच्छा पूरी

धोनी ने वेस्टइंडीज की टीम के उपर कहा कि, “वेस्टइंडीज की टीम टी ट्वेंटी फॉरमेट में काफी खतरनाक टीम हैं. उनके पास बैलेंस काफी अच्छा हैं. अगर आपके पास एक अच्छा अॉल राउंडर हो तो आपकी टीम बेहतर बन जाती हैं, लेकिन वेस्टइंडीज के 3 से 4 बेहतरीन अॉल राउंडर हैं, जो उनकी टीम को काफी खतरनाक बनाते हैं.”

पिच को लेकर धोनी ने कहा कि, “मैच सुबह जल्दी शुरू होगा, लेकिन उससे पिच पर कोई असर नहीं हैं. पिच काफी हार्ड हैं और ड्राई हैं. और हमे एक अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा.”

आखिर में भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले पर धोनी ने कहा कि, “अनिल कुंबले एक शांत इंसान हैं और वो क्रिकेट को काफी गंभीरता से लेते हैं. उनका देखने का नजरिया काफी अलग हैं, और वो हर बात को सिधे आपको बता देते हैं.”  विडियो : जॉन सीना ने भी स्वीकार किया ‘बीट पे बूटी’ चैलेंज

Related Topics