50 के पार वाले टूर्नामेंट में भारत के कप्तान का बड़ा आरोप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका में हो रहे 50 के पार वाले टूर्नामेंट में भारत के कप्तान का आयोजकों पर ये बड़ा आरोप 

साउथ अफ्रीका में हो रहे 50 के पार वाले टूर्नामेंट में भारत के कप्तान का आयोजकों पर ये बड़ा आरोप

साल 2020 क्रिकेट के लिहाज से एक बहुत ही बड़ा माना जा है। क्योंकि इस साल कई वैश्विक टूर्नामेंट खेले जाने वाले हैं। 2020 में अब तक अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के साथ ही आईसीसी महिला टी20 क्रिकेट विश्व कप भी हाल ही में संपन्न हुआ है। अब ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में पुरुष का आईसीसी टी20 विश्व कप खेला जाना है।

दक्षिण अफ्रीका में खेला जा रहा है 50 पार उम्र के खिलाड़ियों का टूर्नामेंट

इन तमाम वैश्विक क्रिकेट टूर्नामेंट के साथ ही इन दिनों दक्षिण अफ्रीका की राजधानी केपटाउन में 50 साल से ज्यादा उम्र के खिलाड़ियों का विश्व कप खेला जा रहा है। 11 मार्च से शुरू हुए इस 50 पार के क्रिकेट विश्व कप में भारत की टीम भी प्रतिनिधित्व कर रही है।

मैच फिक्सिंग

24 मार्च को इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा। 50 से ज्यादा के उम्र के खिलाड़ियों के इस विश्व कप को भले ही आईसीसी की मान्यता तो प्राप्त नहीं है लेकिन इसका रोमांच इन दिनों चरम पर है।

भारत के कप्तान शैलेन्द्र सिंह ने लगाया ये बड़ा आरोप

50 पार की टीम में भारत के लिए शैलेन्द्र सिंह कप्तानी कर रहे हैं। जहां भारतीय वेटरन टीम को अपने पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा और उनका अब दूसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला जा रहा है। जहां भारत ने 45 ओवर में 7 विकेट पर 193 रन का स्कोर खड़ा किया है। जिसके जवाब में पाकिस्तान आज बल्लेबाजी करेगा।

साउथ अफ्रीका में हो रहे 50 के पार वाले टूर्नामेंट में भारत के कप्तान का आयोजकों पर ये बड़ा आरोप 1

लेकिन इससे पहले भारत की वेटरन टीम के कप्तान शैलेन्द्र सिंह ने अपनी राय व्यक्त की। शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि “मैंने समर्थन किया है। क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के वेटरंस क्रिकेट एसोसिएशन की उपस्थिति में, 50 से ज्यादा के विश्व कप समिति के एक वरिष्ठ सदस्य के कार्यों के कारण भारत की मेरी टीम से समझौता किया जा रहा है। मुझसे पूछा गया कि मुझे अगले चार राउंड रॉबिन मैचों में से दो वरिष्ठ खिलाड़ियों को शामिल करना होगा और खेलाना होगा, जो भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, वेल्स और नामीबिया के खिलाफ खेलना है। और आगे निर्देश दिया है कि भारतीय चयन समिति से भारत को भारत वेटरंस के अध्यक्ष और प्रमुख कोच को छोड़ना होगा।”

मैने कभी नहीं देखा है ऐसा समझौता

शैलेन्द्र सिंह ने आगे कहा कि “रिकॉर्ड पर कहा गया कि व्यक्ति ने भारत से क्रिकेट टीम के चयन पैनल का फैसला किया है। ये अखंडता और खेल हेरफेर के सभी सिद्धांतो से परे हैं। जिसे मैं कभी स्वीकार नहीं कर सकता और ना ही कर सकता हूं। मैं अपनी अखंडता के साथ इस टूर्नामेंट में भारत से टीम की कप्तानी और खेलना जारी रखूंगा।”

साउथ अफ्रीका में हो रहे 50 के पार वाले टूर्नामेंट में भारत के कप्तान का आयोजकों पर ये बड़ा आरोप 2

“भारतीय क्रिकेट से संबंधित पैंतीस सालों की गलत रिक़र्ड में, मैंने कभी भी क्रिकेट की अखंडता के साथ छेड़छाड़ और इस तरह का अपमानजनक समझौता नहीं देखा है।”

Related posts