शाकिब अल हसन से फिक्सिंग के लिए संपर्क करने वाले बुकी की वजह से आत्महत्या कर चुका है यह भारतीय क्रिकेटर 1

बांग्लादेश के टेस्ट और टी-20 कप्तान शाकिब अल हसन पर आईसीसी ने दो सालों का बैन लगा दिया है। बुकी ने मैच फिक्सिंग के लिए उनसे संपर्क किया था लेकिन इसके बारे में उन्होंने आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट को जानकारी नहीं दी। इसी वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने उनपर दो सालों का लंबा बैन लगा दिया।

किसने किया था संपर्क

शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन से भारत के ब्लैकलिस्टेड बुकी दीपक अग्रवाल ने सम्पर्क किया था। बांग्लादेश की वेबसाइट बीडीक्रिकटाइम के अनुसार दीपक ने शाकिब से एक या दो बार नहीं बल्कि तीन बार संपर्क किया था।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि दीपक स्पॉट फिक्सिंग सर्कल में जाना जाता है और यहां तक कि आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट ने भी सट्टेबाज को अपनी निगरानी में रखा है। उसे 2017 में रायगढ़ से गिरफ्तार भी किया था।

खिलाड़ी ने की थी आत्महत्या

शाकिब अल हसन से फिक्सिंग के लिए संपर्क करने वाले बुकी की वजह से आत्महत्या कर चुका है यह भारतीय क्रिकेटर 2

दीपक अग्रवाल की वजह से भारतीय खिलाड़ी आत्महत्या भी कर चुका है। विजय कुमार नाम के भारतीय खिलाड़ी को दीपक ने धमकी दी और इससे डरकर उन्होने उदयपुर में अपने घर में ही फंसी लगाकर जान दे दी।

आत्महत्या करने से पहले, उन्होंने एक नोट छोड़ा, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने 5 लाख रुपये की राशि उधार ली थी और इसके बाद वह अवसाद में चले गए। नोट में विजय ने दीपक अग्रवाल पर सट्टा लगाने की धमकी देने का आरोप लगाया था।

3 नवंबर से सीरीज

शाकिब अल हसन से फिक्सिंग के लिए संपर्क करने वाले बुकी की वजह से आत्महत्या कर चुका है यह भारतीय क्रिकेटर 3

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन नवंबर से टी-20 सीरीज की शुरुआत हो रही है। शाकिब अल हसन पर बैन लगने के बाद महमुदुल्ला को टीम का नया टी-20 कप्तान बनाया गया है। टेस्ट की कप्तानी मोमिनुल हक को मिली है।

बांग्लादेश के लिए यह दौरान आसान होने वाला नहीं है। भारतीय टीम पहले से ही बेहतरीन खेल दिखा रही है और शाकिब की गैरमौजूदगी में बांग्लादेश के लिए भारत को टक्कर देना भी मुश्किल हो सकता है।