धोनी-बटर चिकन, तो रोहित-आलू पराठा, जाने कोहली और रैना समेत भारतीय खिलाड़ियों का पसंदीदा खाना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

धोनी-बटर चिकन, तो रोहित-आलू पराठा, जाने कोहली और रैना समेत भारतीय खिलाड़ियों का पसंदीदा खाना 

धोनी-बटर चिकन, तो रोहित-आलू पराठा, जाने कोहली और रैना समेत भारतीय खिलाड़ियों का पसंदीदा खाना

खाना के शौकीन इस देश में हर कोई हैं और यदि बात की जाएँ भारतीय टीम के क्रिकेट खिलाड़ियों की तो वे भी खाने को देखकर अपने आप को रोक नहीं पाते हैं और जाब खाना उनकी पसंद का हो तो बिलकुल भी नहीं. भारतीय टीम के खिलाड़ियों की दिनचर्या एकदम संतुलित होती हैं और पूरे दिन में उन्हें कब क्या खाना और कितना ये सारी बातें उनके शेड्यूल में लिखी होती हैं. भारतीय टीम के खिलाड़ी कभी – कभी इस नियम के खिलाफ भी जाकर अपना पसंदीदा खाना खाते हैं.

बटर चिकन लवर धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी वैसे तो क्रिकेट फील्ड पर सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन वे खुद को बटर चिकन लवर भी कहते हैं, उन्हें बटर चिकन खाना बेहद पसंद हैं और बटर चिकन को देखकर अपने आप को रोक नहीं पाते हैं, इसके अलावा उन्हें चिकन टिक्का मसाला भी बेहद पसंद हैं, लेकिन इसके बावजूद भी धोनी अपने आप को फिट रखने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं.

सुशी खाना पसंद हैं कप्तान कोहली को

भारतीय कप्तान कोहली भी खाने के बेहद शौकीन माने जाते हैं, लेकिन वे अपनी फिटनेस को लेकर भी अब काफी सजग रहने लगे हैं, कोहली को खाने में जापानी फ़ूड बेहद पसंद हैं और उसमे भी उन्हें सुशी खाना बेहद पसंद हैं. कोहली अपने खाने को लेकर बेहद सजग रहते हैं.

चाइनीज़ से हैं नफरत

भारतीय टीम को 2011 का क्रिकेट वर्ल्डकप जिताने वाले युवराज सिंह को चाइनीज़ खाने से बेहद नफरत हैं और वे भारतीय खाना ही पसंद करते हैं . पंजाबी होने की वजह से युवराज को कढ़ी चावल और राजमा खाना बेहद पसंद हैं.

आलू का पराठा और रोहित शर्मा

भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा को आलू का पराठा बेहद पसंद हैं और वे इसे देखकर खुद को रोक नहीं पाते हैं. रोहित शर्मा वैसे तो अपने खाने में हाई प्रोटीन लेना पसंद करते हैं, लेकिन आलू के पराठे देखकर वे खुद को रोक नहीं पाते हैं.

पनीर पसंद हैं अश्विन को

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को खाने में पनीर बेहद पसंद हैं. अश्विन को माँ के हाथ का शिमला मिर्च बेहद पसंद हैं और वे शाकाहारी खाना पसंद करते हैं.

दाल-चावल और मुरली खुश

भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच में ओपनिंग करने वाले मुरली विजय को खाने में यदि सिर्फ दाल चावल ही दे दिया जाएँ तो वे इससे बेहद खुश हो जाते हैं.

सुरेश रैना-कबाब, तो इरफान-बिरयानी

वहीं भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान को खाने में बिरयानी बेहद पसंद हैं. इसके अलावा सुरेश रैना को नॉनवेज खाना बेहद पसंद हैं और कबाब खाना उन्हें पसंद हैं.

Related posts

Leave a Reply