इंग्लैंड में होने वाले 100 बॉल टूर्नामेंट में खेल सकते हैं कई भारतीय स्टार खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड में होने वाले 100 बॉल टूर्नामेंट में खेल सकते हैं ये भारतीय खिलाड़ी, बीसीसीआई दे सकती है मंजूरी 

इंग्लैंड में होने वाले 100 बॉल टूर्नामेंट में खेल सकते हैं ये भारतीय खिलाड़ी, बीसीसीआई दे सकती है मंजूरी

भारतीय क्रिकेट स्टार खिलाड़ी भारत में इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के अलावा किसी अन्य देश की लीग में खेलते हुए नज़र नही आते हैं. आपने कभी भी महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली को आईपीएल के अलावा किसी और लीग में खेलते हुए नही देखा होगा. लेकिन अब जो ख़बरें आ रही हैं उस से यह संभव हो सकता है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान सुपर लीग(पीएसएल) में भारतीय खिलाड़ियों को खिलाने का प्रयास किया था. लेकिन ऐसा नही हो सका. जिसका कारण है कि बीसीसीआई आईपीएल की लोकप्रियता बचाने के लिए अपने खिलाड़ियों को बाहर लीग में खेलने की अनुमति नही देता है.

इंग्लैंड के 100 बॉल टूर्नामेंट में खेलने की संभावना

इंग्लैंड में होने वाले 100 बॉल टूर्नामेंट में खेल सकते हैं ये भारतीय खिलाड़ी, बीसीसीआई दे सकती है मंजूरी 1

मिल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) इंग्लैंड में होने वाले 100 बॉल टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों के खेलने पर विचार कर सकता है. मिली जानकारी के अनुसार

”100 बॉल टूर्नामेंट के शुरुआती वर्ष में महेंद्र सिंह, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे टॉप भारतीय खिलाड़ियों के खेलने से अधिक लोकप्रियता बढ़ सकती है. इसके साथ ही इससे लंदन में भविष्य के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी पर बातचीत होने में भी मदद मिल सकती है.”

आईपीएल को लेकर पिछले कुछ सालों में इंग्लैंड का बदला रुख 

पिछले कुछ सालों में देखें तो इंग्लैंड ने इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) को लेकर अपना रुख थोड़ा बदला है. जबकि पहला ऐसा नही था. आईपीएल के शुरु होने पर इंग्लैंड इसे सही नही मानता था. लेकिन अब कुछ वर्षों में उसने अपने नजरिए को बदला है.

इंग्लैंड में होने वाले 100 बॉल टूर्नामेंट में खेल सकते हैं ये भारतीय खिलाड़ी, बीसीसीआई दे सकती है मंजूरी 2

इंग्लैंड के क्रिकेट खिलाड़ी बेन स्टोक्स आईपीएल – 11 सीजन में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी रहे थे. उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ की राशि में खरीदा था. जबकि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद इंग्लैंड के जॉस बटलर ने राष्ट्रीय टीम में जगह बनायी. इस आईपीएल सीजन में जॉस बटलर और बेन स्टोक्स दोनों ही राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा था.

Related posts

Leave a Reply