भारत और न्यूजीलैंड, टॉस रिपोर्ट
Image by: Twitter

कोरोना वायरस ने इन दिनों तो पूरी दुनिया में कहर मचा कर रखा हुआ है। कोरोना का दंश पूरी दुनिया पिछले कई महीनों से झेल रही है जो अब एक विकराल रूप धारण कर चुका है। इस महामारी के आगोश में जहां अब तक पूरी दुनिया के करीब 1 करोड़ से ज्यादा लोग चपेट में आ चुके हैं तो वहीं 5 लाख से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।

कोरोना के कारण भारतीय टीम अब तक नहीं उतरी है मैदान में

कोरोना के इस बढ़ते हुए प्रकोप के चलते क्रिकेट जगत में एक के बाद एक कई सीरीज और टूर्नामेंट को रद्द किया गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट पिछले करीब चार महीनों से नहीं खेला जा रहा था जो अब इंग्लैंड और वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज से बहाल हुआ है।

भारतीय क्रिकेट टीम

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमें मैदान में फिर से उतर चुकी हैं और इसके साथ ही इंंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो चुकी है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल किसी तरह की सीरीज या टूर्नामेंट में उतरने की तरफ नहीं देख रही है।

सितंबर-अक्टूबर में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को रद्द कर सकता है बीसीसीआई

कोरोना के कारण भारत के मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज को बीच में ही रोक दिया गया था जिसके बाद भारतीय टीम ने कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है। फैंस भारतीय टीम के फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में उतरने का इंतजार कर रहे हैं।

REPORTS: भारत का एक और सीरीज हो सकता है रद्द, इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज खतरे में 1

भारतीय टीम को इस साल सितंबर-अक्टूबर में इंग्लैंड की मेजबानी करनी थी। इंग्लैंड की टीम सितंबर-अक्टूबर में प्रस्तावित भारत के दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने के लिे आने वाली है लेकिन एक रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई ये सीरीज रद्द  कर सकता है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ऐसे हालात में नहीं हो सकती सीरीज

भारत में कोरोना के मामले तेजी के साथ आगे बढ़ते जा रहे हैं। इसी कारण से बीसीसीआई से इस जुलाई-अगस्त में जिम्बाब्वे और श्रीलंका के दौरे को रद्द कर चुका है जिसके बाद अब ये खबरें आ रही हैं कि वो इंग्लैंड की भारत में मेजबानी को भी रद्द कर सकता है।

REPORTS: भारत का एक और सीरीज हो सकता है रद्द, इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज खतरे में 2

बीसीसीआई की तरफ से एक अधिकारी ने इस बात को लेकर कहा कि “हां, बिना किसी संदेह के इंग्लैंड का भारत दौरा स्थगित करना पड़ेगा। इन हालात में इस सीरीज को कराने का कोई विकल्प मौजूद नहीं है। हम इसे बाद में आयोजित कराएंगे।”

माना जा रहा है कि बीसीसीआई इस सीरीज को लेकर ईसीबी से कोई बात तो नहीं हो सकी है लेकिन इस सीरीज के अगले साल सामान्य स्थिति होने पर जनवरी-फरवरी में कराया जा सकता है।