नशीली दवा के सेवन का दोषी पाया गया यह भारतीय खिलाड़ी खत्म हो सकता है करियर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नशीली दवा के सेवन का दोषी पाया गया यह भारतीय खिलाड़ी खत्म हो सकता है करियर 

नशीली दवा के सेवन का दोषी पाया गया यह भारतीय खिलाड़ी खत्म हो सकता है करियर

वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) की जांच में एक भारतीय खिलाड़ी का नाम आ गया है. बड़ी बात यह है कि यह खिलाड़ी बीसीसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त 153 खिलाड़ियों में शामिल है. वाडा की जांच के बाद आई 2016 की रिपोर्ट में इस रिपोर्ट में इस खिलाड़ी को पॉजिटिव पाया गया. रिपोर्ट में उसे मादक पदार्थों का सेवन करने का दोषी पाया गया है.

प्रदीप सांगवान के बाद दूसरे खिलाड़ी-

Image result for प्रदीप सांगवान

भारत के उभरते अंडर-19 खिलाड़ी खिलाड़ी प्रदीप सांगवान को इससे पहले वाडा की जांच में पॉजिटिव पाया गया था. ऐसे में जो खिलाड़ी जाँच में दोषी पाया गया है, जिसके नाम के बारे में अभी खुलासा नहीं किया है, वह इस मामले में संलिप्त होने वाले दूसरे खिलाड़ी होंगे. सांगवान 2013 में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेले थे और उसी साल आईपीएल में वह पॉजिटिव पाए गए थे.

ये खिलाड़ी हो सकता है-

नशीली दवा के सेवन का दोषी पाया गया यह भारतीय खिलाड़ी खत्म हो सकता है करियर 1

अभी तक जो खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया है उसके नाम का खुलासा नही किया गया है, ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि आखिर वह खिलाड़ी कौन है. 2016 के एंटी-डोपिंग टेस्टिंग आंकड़ों के मुताबिक, 138 क्रिकेटर्स जो बीसीसीआई के अंतर्गत रजिस्टर्ड हैं उन्हें ‘आईसी’ में टेस्ट किया गया, जिसमें एक क्रिकेटर पॉजिटिव पाया गया.

इससे यह समझ में आता है कि जो क्रिकेटर पॉजिटिव पाया गया है वह आईसीसी के घरेलू टूर्नामेंटों जैसे रणजी ट्रॉफी, दिलीप ट्रॉफी, आईपीएल या ईरानी ट्रॉफी के दौरान ही पॉजिटिव पाया गया होगा क्योंकि ये टेस्ट कंपटीशन के दौरान होते हैं.

इस खिलाड़ी के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी होने की उम्मीद कम ही लग रही है, क्योंकि यह टेस्ट आईसीसी ईवेंट के दौरान नहीं किया गया है क्योंकि अगर ऐसा होता है तो आईसीसी मीडिया रिलीज तो भेज ही देती है. इस दौरान 15 आउट ऑफ कंपटीशन (ओसीसी) टेस्ट कराए गए, और ये सभी नेगेटिव रहे थे.

बीसीसीआई ने जानकारी देने से किया इंकार-

नशीली दवा के सेवन का दोषी पाया गया यह भारतीय खिलाड़ी खत्म हो सकता है करियर 2

बीसीसीआई ने खिलाड़ी के बारे में किसिस भी तरह से बोलने से इंकार कर दिया. जब बीसीसीआई से क्रिकेटर की पहचान के बारे में पूछा गया तो एक शीर्ष अधिकारी ने साफ तौर पर कहा, “हमें वाडा से कोई रिपोर्ट नहीं मिली है, इसलिए हम क्रिकेटर का नाम नहीं बता सकते.”

Related posts

Leave a Reply