भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने दुसरे धर्म की लड़कियों से किया शादी

SAGAR MHATRE / 16 September 2015

प्यार ऐसी चीज है, जिसका कोई जाति, धर्म नहीं होता. प्यार हमेशा दिल से होता है, ना कि धर्म देखकर. सामान्य लोगो की तरह, क्रिकेटर भी प्यार करते है. और कोई भी ये नहीं देखता की, ये मेरे धर्म की है या नहीं. अब हम बता रहे है, ऐसे ही पांच भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने दुसरे धर्म की लडकी के साथ शादी की है.

मोहम्मद अजहरूद्दीन – संगीता बिजलानी

जब अजहर ने ये शादी की, तब पूरा क्रिकेट जगत हैरान रह गया था. संगीता एक मॉडल, अभिनेत्री थी, जिससे अजहर ने विवाह किया था. अजहर इस्लामिक तो संगीता हिंदू थी. इन दोनों के शादी को 9 साल होने के बाद, दोनों का तलाक हुआ था.

अजित अगरकर – फातिमा

अगरकर ने फातिमा से शादी की, जो इस्लामिक थी. मुंबई के क्रिकेटर मजहर घडियाली की बहन थी ये. अब उनका एक बच्चा भी है.

 

मंसूर अली खान पटौदी- शर्मिला टैगोर

ये शादी क्रिकेट और बॉलीवुड की सबसे बडी साझेदारी थी. मंसूर अली खान पटौदी इस्लामिक है, और शर्मिला हिंदू थी. फिर शादी से पहले शर्मिला ने अपना धर्म बदल लिया था, और उनके दो बच्चे भी है. जो आज बालीवुड में अपनी पहचान बना चुके है.

दिनेश कार्तिक – दीपिका पल्लीकल

इन दोनों की शादी अभी कुछ ही दिन पहले हुई. कार्तिक हिंदू है, तो दिपिका ख्रिस्ती है. कार्तिक की पहली पत्नी ने मुरली विजय से शादी की, फिर कार्तिक ने दीपिका से.

एजी किरपाल सिंह और उनकी पत्नी

किरपाल सिंह भारत के क्रिकेटर थे, जो भारत स्वतंत्र होने से पहले खेले थे. वे एक हिंदू थे, और उन्होंने ख्रिस्ती लडकी से शादी की. उन्होंने खुद अपना धर्म बदला था, और अपना नाम अर्नॉल्ड जॉर्ज किरपाल सिंह रखा. उन्होंने अपने बाल और दाढी भी काटी थी.

Related Topics