इऩ 5 पाकिस्तानी क्रिकेटरों को भारतीय फैंस करते हैं पसंद...

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

इन 5 पाकिस्तानी खिलाड़ियों के भारत में हैं सबसे ज्यादा प्रशंसक, लोग इज्जत से लेते हैं नाम 

इन 5 पाकिस्तानी खिलाड़ियों के भारत में हैं सबसे ज्यादा प्रशंसक, लोग इज्जत से लेते हैं नाम
Kolkata: Pakistan players celebrate dismissal of Indian batsman Rohit Sharma during ICC T20 World cup match against Pakistan at Eden Garden in Kolkata on Saturday. PTI Photo by Ashok Bhaumik(PTI3_19_2016_000305A)
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत में क्रिकेट को कितना प्यार मिलता है यह तो आप सभी जानते हैं और जब बात भारत-पाकिस्तान के मैच की हो तो फिर तो फैंस का क्रिकेट प्रेम देखते ही बनता है। अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मैच देखने के लिए लोग कॉलेज-ऑफिस से छुट्टी तक ले लेते हैं।

भले ही पाकिस्तान हमारी कट्टर विरोधी टीम हो लेकिन इस देश के कुछ खिलाड़ियों को भारत में भी काफी पसंद किया जाता है। जी हां, हम हमेशा उन्हें सलामत और अच्छा खेलते हुए देखना चाहते थे।

तो आइए आज आपको ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो हैं तो पाकिस्तानी लेकिन उन्हें भारत में भी खूब प्यार मिला और आज भी उनका नाम उसी सम्मान से लिया जाता है जैसे भारतीय क्रिकेटरों का लिया जाता है। मेरी इस लिस्ट में मौजूदा पाकिस्तान का एक भी खिलाड़ी नहीं है सभी खिलाड़ी अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह चुके हैं।

1- वसीम अकरम

स्विंग का शहनशाह नाम से पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले वसीम अकरम को भारत में खूब प्यार मिला था और आज भी उन्हें हमारे देश के क्रिकेट फैंस काफी पसंद करते हैं।

तेज़ गेंदबाज़ वसीम अकरम गेंद को स्विंग कराने में महारथ हासिल थी। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 104 मैचों की 181 इनिंग्स में गेंदबाजी करते हुए 2.59 की इकोनॉमी से 414 विकेट्स अपने नाम किए साथ ही उन्होंने 22.64 के औसत से 2898 रन भी बनाए हैं। इसमें इनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 257 रन था।

एकदिवसीय क्रिकेट में भी इस खिलाड़ी ने 351 इनिंग्स में गेंदबाजी करते हुए 3.89 की इकोनॉमी से 502 विकेट्स अपने नाम किए हैं। 16.52 के औसत से 3717 रन भी बनाए।

वसीम अकरम महान और ईमानदार खिलाड़ियों में गिने जाने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं। उन्हें उनकी शानदार गेंदबाजी व अच्छे व्यवहार के कारण भारतीय फैंस से प्यार मिलता रहा है।

वसीम अकरम के भारतीय क्रिकेटर्स के साथ रिश्ते काफी अच्छे रहे हैं। वह भले ही मैदान पर अपनी गेंदबाजी से हमारे बल्लेबाजों के पसीने छुटवा दें लेकिन निजी जिंदगी में उनका हमारे खिलाड़ियों के साथ काफी अच्छे संबंध रहे।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts