पाकिस्तानी लेग-स्पिनर दानिश कनेरिया को मिला भारतीय क्रिकेट फैन्स का सहयोग

Gautam / 30 June 2016

पाकिस्तानी लेग-स्पिनर दानिश कनेरिया को मुश्किल घड़ी में भारतीय क्रिकेट फैन्स का सहयोग मिल रहा हैं.

सोशल मीडिया वेबसाइट ट्वीटर पर फैन्स #Justice4Kaneria के नाम से ट्रेंड शुरू कर दिया हैं. दानिश कनेरिया ने कहा था की हिंदू होने से वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उनके साथ भेदभाव कर रहा हैं.

दानिश कनेरिया कुछ दिनों पहले भारत धार्मिक यात्रा पर आये थे, अपने देश वापस लौट जाने पर बाद, उन अफवाहों पर भी विराम लग था, जिसमे यह कहा जा रहा था कि कनेरिया भारत में बसना चाहते हैं.

दानिश कनेरिया ने कहा “मैं पाकिस्तान वापिस इसलिए आया क्यूंकि यह मेरा देश, मैंने यहाँ जन्म लिया हैं. मुझे लगता है कि अब मेरे कराची वापस आने से सभी लोग जो मेरे भारत में बसने की बातें कर रहे थे या मुझ पर पाकिस्तान क्रिकेट विरोधी बयान देने का आरोप लगा रहे थे उन्हें जवाब मिल गया है”

आगे कनेरिया ने कहा “मैं सिर्फ यह कहा था कि जिस तरह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मेरे केस को नज़रंदाज़ कर रही है वो तरीका भिन्न हैं, उससे मै निराश हूँ. मेरे केस को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अच्छी तरह से नहीं लिया. अगर मैंने कुछ गलत किया और उसके कोई ठोस सबूत है, तो मैं कहना चाहता हूँ एक बार पुरे विश्व को वह दिखाए”.

कनेरिया ने अंत में कहा “अगर तुम्हे इन्साफ नहीं मिले, तब यह महसूस होता है कि तुम अल्पसंख्यक समुदाय से सम्बन्ध रखते हो, इसलिए यह हुआ”.

लेग-स्पिनर कनेरिया केवल दुसरे हिंदू है जो पाकिस्तान टीम की ओर से क्रिकेट खेले हैं.

वर्ष 2012 में कनेरिया पर स्पॉट-फिक्सिंग आरोप लगने का बाद आजीवन प्रतिबन्ध लगा था.

“मैं उस गलती को क्यूँ स्वीकार करूँ जो मैं की ही नहीं. पाकिस्तान बोर्ड ने मेरा सहयोग नहीं किया और नहीं ही मेरी कहानी सुनी और मैं निरादर और वित्तीय घाटे से जूझता रहा तो अब और क्या हो सकता है”.