भारतीय न्यूजीलैंड के सामने बता रही है अपनी कमजोरी, देखे क्या

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ही न्यूजीलैंड में कर रहे हैं अपनी कमजोरी उजागर, ऋषभ पंत ने खोले राज 

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ही न्यूजीलैंड में कर रहे हैं अपनी कमजोरी उजागर, ऋषभ पंत ने खोले राज

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं जहां पर अब वो 21 फरवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का इंतजार कर रही है। भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज को जबरदस्त अंदाज में अपने नाम किया था लेकिन उन्हें वनडे सीरीज में 0-3 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम के खिलाड़ी ही कर रहे हैं न्यूजीलैंड के सामने कमजोरी उजागर

वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप झेलने के बाद भारतीय टीम किसी तरह से टेस्ट सीरीज में अच्छा करने की उम्मीद कर रही है। भारतीय टीम से वैसे उम्मीदें भी हैं कि वो टेस्ट सीरीज में जरूर बेहतर करेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ही न्यूजीलैंड में कर रहे हैं अपनी कमजोरी उजागर, ऋषभ पंत ने खोले राज 1

भारत के खिलाड़ी टेस्ट सीरीज के तो लिए तैयार हैं लेकिन लगता है कि वो इससे पहले न्यूजीलैंड के सामने अपनी कमजोरी खुद ब खुद बताने चल पड़े हैं। जिसमें भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी कई बातें न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी से साझा की।

ईश सोढ़ी भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों से करते रहते हैं बातचीत

न्यूजीलैंड के भारतीय मूल के स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी की भारत के खिलाड़ी युजवेन्द्र चहल, आर अश्विन और रवीन्द्र जडेजा से बढ़िया दोस्ती हैं और वो अक्सर ही इन खिलाड़ियों से बाते करते रहते हैं लेकिन इस दौरान वो इन खिलाड़ियों की मानसिकता को जानने की भी कोशिश करते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ही न्यूजीलैंड में कर रहे हैं अपनी कमजोरी उजागर, ऋषभ पंत ने खोले राज 2

ईश सोढ़ी ने कहा कि “वो आर अश्विन, रवीन्द्र जडेजा और युजवेन्द्र चहल को अपना दोस्त मानते हैं। इन खिलाड़ियों के प्रति आपका सम्मान तब बढ़ जाता है जब आप कोई उनसे सलाह मांगते हैं। वे मदद करने में पीछे नहीं हटते और अपने अनुभवों को साझा करने में उन्हें कोई परेशानी नहीं होती है।”

“युजवेन्द्र चहल शानदार व्यक्ति हैं। वो पूरी तरह से अलग गेंदबाज हैं। वो बड़ा दिल रखते हैं। इन खिलाड़ियों के साथ समय बिताना और उनके अनुभवों को सुनना बहुत अच्छा है। वो अश्विन की गेंदबाजी की विविधता और जडेजा के काम करने के तरीके से प्रभावित हैं।”

ईश सोढ़ी ने जडेजा, अश्विन से लेकर पंत की कमजोरी को जाना

ईश सोढ़ी ने आगे कहा कि “मैं किसी दिन जडेजा से उनके अभ्यास के तरीके के बारे में पूछ रहा था। अश्विन से कैरम बॉल और ऑफ स्पिन होने के बाद भी इतने प्रभावी तरीके से गुगली करने के बारे में पूछ रहा था। साथ ही ऋषभ पंत जैसे बड़े शॉट खेलने वाले खिलाड़ियों से ये समझने की कोशिश करते हैं कि ऐसे बल्लेबाज किस मानसिकता के साथ स्पिनरों का सामना करते हैं।”

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ही न्यूजीलैंड में कर रहे हैं अपनी कमजोरी उजागर, ऋषभ पंत ने खोले राज 3

“ऋषभ पंत स्पिनरों के खिलाफ सबसे आक्रमक बल्लेबाजों में से एक हैं। मैं उनसे जानना चाहूंगा कि किस लेंथ की गेंद पर प्रहार करना सबसे मुश्किल होता है।”

विराट कोहली के बारे में सोढ़ी रखते हैं ये राय

वैसे ईश सोढ़ी को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली में कोई कमी नजर नहीं आती है। ईश सोढ़ी ने लेग स्पिन गेंदबाजों से बार-बार आउट होने के बाद भी कोहली को लेकर कहा कि “लेग स्पिनरों ने कोहली को कई बार आउट किया है लेकिन उन्होंने ऐसे गेंदबाजों के खिलाफ काफी रन भी बनाए हैं। विराट ऐसे बल्लेबाज हैं जिन पर आपको लगातार आक्रमण करने की जरूरत है वरना वो आपको दबाव में डाल देंगे।”

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ही न्यूजीलैंड में कर रहे हैं अपनी कमजोरी उजागर, ऋषभ पंत ने खोले राज 4

 

Related posts

1 Comment

  1. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 खिलाड़ियों की हो सकती हैं छुट्टी

    […] बाद भारतीय क्रिकेट टीम घर वापसी करेगी. होली के बाद दक्षिण […]

Comments are closed.