SAvIND, तीसरा टेस्ट: लंच से पहले ही भारतीय टीम ने बनाया एक और शर्मनाक रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

SAvIND: तीसरे टेस्ट के पहले ही सत्र में विराट कोहली की भारतीय टीम ने बना डाला सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 

SAvIND: तीसरे टेस्ट के पहले ही सत्र में विराट कोहली की भारतीय टीम ने बना डाला सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत और दक्षिण अफ्रीका के मध्य तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आख़री मुकाबला जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा है जिसमें भारत ने पहले बल्लेबाजी चुनी है और शुरुआती दोनों ओपनर बल्लेबाज जल्द ही आउट होकर चले गए इसके बाद विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने काफी हद तक अच्छी बल्लेबाजी की हैं। आज भारत की ओर से ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल (0) और मुरली विजय (8) रन बनाकर आउट हो गए।

SAvIND: तीसरे टेस्ट के पहले ही सत्र में विराट कोहली की भारतीय टीम ने बना डाला सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 1

इसी बीच इस मुकाबले में एक बार फिर ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को मौका नहीं दिया है लेकिन अजिंक्या रहाणे को रोहित शर्मा को मौका दिया गया है। इसी बीच इस मैच में भारतीय टीम ने अभी से रिकॉर्ड बनाने शुरू कर दिए हैं।

जी हाँ, अगर हम इस सीरीज में भारतीय सलामी बल्लेबजों के प्रदर्शन पर एक नजर घुमाएं तो आपको यही मिलेगा, कि भारतीय टीम ने शायद ऐसा खराब खेल कभी नहीं खेला होगा, क्योंकि अभी तक इस सीरीज में भारत के तीनों ओपनर बल्लेबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन करते हुए कुल 12:30 की बल्लेबाजी औसत से रन बनाए हैं।

अब तक ओपनर की बात करें तो इसमें शिखर धवन ने दो पारियों में 16, मुरली विजय ने सिर्फ 15.40 से चार पारियों में जबकि लोकेश राहुल ने 4.66 की औसत से रन बनाए।

SAvIND: तीसरे टेस्ट के पहले ही सत्र में विराट कोहली की भारतीय टीम ने बना डाला सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 2

इसी बीच तीसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने लंच से पहले ही एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया है। जी हाँ, आज के इस मैच में जब भारत का पहला विकेट आउट हुआ तो बाद में चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करने आये जिन्होंने आज 53 गेंदें बिलकुल खाली निकाली और आखिरकार 54वीं गेंद पर एक रन लेकर अपना खाता खोला हैं।

SAvIND: तीसरे टेस्ट के पहले ही सत्र में विराट कोहली की भारतीय टीम ने बना डाला सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 3

इस तरह इन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है क्योंकि द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार मेलबर्न क्रिकेट मैच में 40 गेंदें खाली निकाली थी और बाद में एक रन बनाकर अपना खाता खोला था लेकिन अब पुजारा ने इनका रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं।

Related posts

Leave a Reply