मोहम्मद शमी
इमेज सूत्र: BCCI.TV

22 नवंबर को भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने होंगी. दोनों ही टीमें पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के लिए काफी उत्साहित हैं. इससे पहले दोनों टीमें पिछले कई दिनों से लगातार पिंक बॉल से प्रैक्टिस कर परिस्थितियों को समझने की कोशिश कर रही हैं. इसी बीच अब प्रैक्टिस सैशन का एक वीडियो सामने आया है जिसे देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम इंडिया के तूफानी गेंदबाज बांग्लादेश की गिल्लियां उड़ाने के लिए तैयार है.

हरी घास से ढ़की होगी पिच

डे-नाइट टेस्ट

पिच पर अगर हरी-हरी घास हो तो तेज गेंदबाजों से अधिक खुशी किसे हो सकती है. रिपोर्ट्स की मानें तो, ईडन गार्डन्स की पिच में अधिक घास होने की उम्मीद है. पिंक बॉल का रंग और आकार बनाए रखने के लिए ऐसा किया जाता है. पिच पर घास तेज गेंदबाजों के लिए मददगार हो सकती हैं. हालांकि भारतीय गेंदबाज विपरीत परिस्थितियों में भी बेहतरीन गेदंबाजी करने की काबीलित रखते हैं.

पहले टेस्ट मैच में इंदौर में भारत की गेदंबाजी यूनिट ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और 1 पारी और 130 रनों से शानदार जीत दर्ज की. टीम को जीत दिलाने में तेज गेंदबाजों का अहम योगदान रहा. टीम इंडिया की मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव की तिकड़ी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में माहिर है.

डे-नाइट टेस्ट से पहले बांग्लादेशी बल्लेबाजों की गिल्लियां उड़ाने के लिए तैयार इंडियन पेसर्स, देखें वीडियो 1

प्रैक्टिस सैशन में मजबूत नजर आई टीम इंडिया की गेंदबाजी

मैच से एक दिन पहले के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज किस तरह प्रैक्टिस कर रहे हैं. उमेश यादव और ईशांत शर्मा लगातार स्टंप्स पर बॉल मार रहे थे जबकि शमी परफेक्ट लाइन और लेंथ हिट करने की कोशिश कर रहे थे.

इंदौर में जब बॉल नरम हो जाती थी, तो भारतीय गेंदबाज शॉर्ट पिच का इस्तेमाल करते थे. लेकिन ईडन में गेंदबाजों की पहली पसंद फुल लेंथ होगी.

डे-नाइट टेस्ट से पहले उमेश यादव ने दी चेतावनी

https://twitter.com/AdarshVirat183/status/1197183462811156480?s=20

इसी बीच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपने ऑफीशियल ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर की है. जिसमें वह अपने साथी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के साथ पिंक गेंद हाथ में लिए नजर आ रहे हैं. उन्होंने इस फोटो के साथ कैप्शन में लिखा- बॉल कोई भी हो, हम हैं तैयार