///

5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने किसी वनडे में 300 में से अकेले ही खेले 150 से अधिक गेंदे

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम में तमाम विश्व स्तरीय खिलाड़ी हुए हैं. गेंदबाजी हो या फिर बल्लेबाजी, जिस यूनिट की बात करें, हर क्षेत्र में भारत के पास बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं. मगर भारत के कुछ बल्लेबाज ऐसे रहे जिन्होंने भारतीय क्रिकेट में नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट में अपना लोहा मनवाया.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

विश्व भर में जब भी किसी अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बात होती है तो उस लिस्ट में मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम जरुर मिलता है. इतना ही नहीं और भी कई बल्लेबाज रहे जिन्होंने टीम के लिए ढेरों रन बनाए. मगर क्या आप जानते हैं उन भारतीय बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने एक एकदिवसीय मुकाबले में 150 से अधिक गेंदों का सामना किया हैं.

तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं जिन्होंने एक ही एकदिवसीय मुकाबले में 150 गेंदों से अधिक गेंदों का सामना किया है.

टीम इंडिया के 5 बल्लेबाजों ने किया है ODI मैच में 150 से अधिक गेंदों का सामना

1- विराट कोहली

टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा वक्त में तीनों फॉर्मेट्स के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. कोहली ने तीनों फॉर्मेट्स में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है. वैसे तो विराट ने एकदिवसीय क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी 183 रनों की पारी खेलने के लिए 148 गेंदों का सामना किया था.

कोहली ने अपने तूफानी प्रदर्शन से पाकिस्तान को धूल चटाने में अहम भूमिका निभाई थी. मगर इसके बाद 2018 में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए कोहली ने अपने करियर की सबसे लंबी पारी साउथ अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन में खेली जिसमें उन्होंने 159 गेंदों पर नाबाद 160 रन की धमाकेदार पारी खेली थी.

कोहली की इस बड़ी पारी की बदौलत भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाए. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने नियमित अंतराल के साथ विकेट गंवाए और 179 रनों के बड़े अंतर के साथ मैच गंवा दिया.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse