भारतीय खिलाड़ियों के पास सीरीज में यह पांच शानदार रिकार्ड्स बनाने का मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZvsIND: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टूट सकते हैं ये 5 रिकॉर्ड 

NZvsIND: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टूट सकते हैं ये 5 रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 23 जनवरी से 3 फरवरी तक पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज में भारतीय टीम के खिलाड़ियों के पास पांच शानदार रिकॉर्ड बनाने का मौका है और आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उन पांच रिकार्ड्स के बारे में ही बताएंगे. जो न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम के खिलाड़ी बना सकते हैं.

रोहित निकल सकते हैं गांगुली के 22 शतक से आगे 

NZvsIND: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टूट सकते हैं ये 5 रिकॉर्ड 1

अगर भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में एक भी शतक लगा देंगे, तो वह सौरव गांगुली के 22 शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे और भारत के तीसरे सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जायेंगे.

भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने की सूची में फिलहाल सचिन तेंदुलकर (51 शतक) पहले स्थान पर है. वहीं विराट कोहली (39 शतक) के साथ दूसरे स्थान पर है.

शिखर धवन बना सकते हैं 5000 वनडे रन 

NZvsIND: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टूट सकते हैं ये 5 रिकॉर्ड 2

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन अगर इस सीरीज में 10 रन और बना लेंगे, तो वह भारतीय टीम के लिए 5000 रन बनाने वाले 13वें खिलाड़ी बन जायेंगे. फिलहाल उन्होंने 117 वनडे पारियों में 45 की औसत से 4990 रन बना चुके हैं.

शमी 100 विकेट हासिल करने वाले बन सकते हैं 20वें खिलाड़ी 

NZvsIND: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टूट सकते हैं ये 5 रिकॉर्ड 3

मोहम्मद शमी अपने 100 वनडे विकेट से मात्र 1 विकेट पीछे हैं. इस सीरीज में उनके पास भी 100 विकेट हासिल करने का मौका होगा. सीरीज में 1 विकेट हासिल करते ही वह भारत के लिए 100 विकेट हासिल करने वाले 20वें खिलाड़ी बन जायेंगे.

धोनी छोड़ सकते हैं सचिन को पीछे 

NZvsIND: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टूट सकते हैं ये 5 रिकॉर्ड 4

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्ही की धरती पर कुल 10 मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने 76 की औसत से 456 रन बनाये हुए हैं.

अगर एमएस धोनी पांच मैचों की इस वनडे सीरीज में 197 रन बना लेते हैं, तो वह सचिन तेंदुलकर के 652 रनों को पीछे छोड़ देंगे और न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्ही की धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जायेंगे.

विराट लगा सकते है अर्धशतकों का अर्धशतक 

NZvsIND: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टूट सकते हैं ये 5 रिकॉर्ड 5

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अबतक अपने खेले 219 वनडे मैचों में 59.7 की औसत से 10385 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 48 अर्द्धशतक लगाये हुए हैं.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ इस पांच मैचों की वनडे सीरीज में अर्द्धशतको का अर्द्धशतक लगाने का मौका होगा.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts