पहले टी20 से पहले विराट कोहली के सामने प्लेयिंग इलेवन को लेकर ये हैं 3 बड़ी समस्याएँ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पहले टी-20 से पहले विराट कोहली के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर ये हैं 3 बड़ी समस्याएँ 

पहले टी-20 से पहले विराट कोहली के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर ये हैं 3 बड़ी समस्याएँ

विराट कोहली  की अगुवाई वाली भारतीय टीम अपने पहले विदेशी दौरे की शुरुआत शुक्रवार 24 जनवरी को करने वाली है. 5 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया मेजबान न्यूजीलैंड के सामने होगी. भारत इस साल के पहले विदेशी दौरे का आगाज जीत के साथ करना चाहेगा और इसके लिए उसके सामने पहले मैच में बेहद मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारने की चुनौती होगी.

चलिए हम आपको बताते हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 से पहले विराट कोहली के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर 3 बड़ी समस्याएँ कौन सी हैं.

क्या संजू सैमसन को मिलेगी टीम में जगह?

पहले टी-20 से पहले विराट कोहली के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर ये हैं 3 बड़ी समस्याएँ 1

कप्तान विराट कोहली के साथ मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे नजर आएंगे. मनीष को ऋषभ पंत की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. कप्तान कोहली ने पहले ही साफ कर दिया था कि ऋषभ पंत की जगह राहुल विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाल सकते हैं. ऐसे में पिछले टी20 में खेलने वाले शिखर धवन की जगह खाली है. ऐसे में संजू सैमसन ही एक ऐसे बल्लेबाज जिन्हें मौका दिया जा सकता है.

यह होगा भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण ?

पहले टी-20 से पहले विराट कोहली के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर ये हैं 3 बड़ी समस्याएँ 2

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के अनुभव के साथ-साथ टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी में नवदीप सैनी का युवा जोश भी देखने को मिल सकता है. सैनी ने श्रीलंका के खिलाफ पिछली सीरीज में काफी प्रभावित किया था. युजवेंद्र चहल तथा रविन्द्र जडेजा टीम के स्पिन आक्रमण को संभाल सकते हैं. चहल ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी-20 सीरीज में खेला था.

क्या कुलदीप, चहल को साथ खिलाएंगे विराट कोहली ?

पहले टी-20 से पहले विराट कोहली के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर ये हैं 3 बड़ी समस्याएँ 3

पिछले कुछ समय से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया का अहम हिस्सा रहे हैं, लेकिन पिछली कुछ सीरीज से ये दोनों स्पिनर्स भारत के लिए साथ क्रिकेट नहीं खेले हैं. श्रीलंका तथा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में दोनों को एकसाथ टीम में शामिल नहीं किया गया है. जब भारत की स्पिन पिच पर ये दोनों साथ खेलते नही दिखे तो न्यूजीलैंड के छोटे मैदानों में जहां स्पिनर्स को ज्यादा मदद नहीं मिलती है, दोनों को साथ खेलते देखना बहुत मुश्किल है.

Related posts