साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम, के एल राहुल की जगह इन्हें मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम, के एल राहुल की जगह इन्हें मौका 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम, के एल राहुल की जगह इन्हें मौका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए आज भारतीय टीम की घोषणा होगी. 2 अक्टूबर से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसमें 3 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. दक्षिण अफ्रीका टीम भारत के दौरे पर है और पहले टी ट्वेंटी सीरीज खेलेगी और उसके बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम, के एल राहुल की जगह इन्हें मौका 1

भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज जीतकर आयी हैं, लेकिन भारतीय पिचों पर भारतीय टीम का चयन करना और भी मुश्किल हो जाता है. भारतीय टीम में कुछ बदलाव होने की संभावना बताई जा रही है और आज हम आपको वहीं 15 खिलाड़ी बताएंगे जिनको टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना जा सकता हैं.

 

सलामी बल्लेबाज: मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम, के एल राहुल की जगह इन्हें मौका 2

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम एक बड़ा फैसला ले सकती है और लोकेश राहुल को टीम से हटाकर रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज मौका दे सकती है. मयंक अग्रवाल की जगह पक्की मानी जा रही है, लेकिन उनके जोड़ीदार के रूप में रोहित शर्मा को मौका मिल सकता है.

 

मिडल ऑर्डर बल्लेबाज: चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम, के एल राहुल की जगह इन्हें मौका 3

वेस्टइंडीज के दौरे पर जिन 2 मिडल ऑर्डर बल्लेबाजों पर सभी की निगाहें थी उन दोनों ने वेस्टइंडीज दौरे पर कमाल का प्रर्दशन किया और ये दोनों अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी हैं. इन दोनों ने अपनी जगह अब पक्की कर ली है और भारतीय मिडल ऑर्डर में कोई बदलाव नहीं होगा इतना तय है.

 

विकेटकीपर: ऋषभ पंत और रिद्धीमान साहा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम, के एल राहुल की जगह इन्हें मौका 4

भारतीय टीम में विकेटकीपर कौन होगा इसके लिए काफी चर्चा होती रहती हैं. ऋषभ पंत फिलहाल ये जिम्मा संभाल रहें हैं, लेकिन रिद्धीमान साहा भी उनको टक्कर दे रहे हैं. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में दोनों को मौका मिल सकता हैं, लेकिन अंतिम 11 में कौन खेलेगा ये कहना मुश्किल है.

 

आल राउंडर: हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम, के एल राहुल की जगह इन्हें मौका 5

वेस्टइंडीज दौरे पर हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उनकी वापसी होना तय है. हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा दोनों को बतौर आल राउंडर टीम में जगह मिलना तय है.

 

तेज गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम, के एल राहुल की जगह इन्हें मौका 6

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज कौन होंगे ये सभी को पता ही है. जसप्रीत बुमराह ने अपने आपको टेस्ट क्रिकेट में भी सर्वश्रेष्ठ साबित कर दिया है तो इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने भी कमाल किया है. इन तीनों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलना तय है.

 

स्पिन गेंदबाज: रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम, के एल राहुल की जगह इन्हें मौका 7

भारतीय पिचों पर स्पिन गेंदबाजों की भुमिका अहम रहती हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव दोनों को टीम में मौका मिलना तय लग रहा हैं.

Related posts