टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले 4 भारतीय बल्लेबाज, नंबर-1 ने जड़ा था मात्र 32 गेंदों पर शतक 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट में लंबे समय तक वन-डे और टेस्ट क्रिकेट के बाद 2000 के दशक के मध्य में एक बड़ा बदलाव आया. ये बदलाव था क्रिकेट सबसे छोटे फ़ॉर्मेट यानी टी20 क्रिकेट का वजूद में आना. इस  फ़ॉर्मेट के आने के बाद कई विस्फ़ोटक क्रिकेटर इस खेल में उभर कर सामने आए.

पारी की पहली गेंद से रफ़्तार पकड़ने वाले इस क्रिकेट के इस फ़ॉर्मेट में कई बल्लेबाज़ काफ़ी विस्फ़ोटक बल्लेबाज़ी करते हैं. इस लेख में हम ऐसे ही 4 भारतीय बल्लेबाज़ों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे कम गेंद खेलते हुए शतक पूरा किया है.

मुहम्मद अज़हरुद्दीन – बनाम मुंबई (37 गेंद)

टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले 4 भारतीय बल्लेबाज, नंबर-1 ने जड़ा था मात्र 32 गेंदों पर शतक 2

10 जनवरी से शुरु हुई सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी के साथ भारतीय क्रिकेट में  घरेलू सत्र की शुरुआत हो चुकी है. इस टी20 टूर्नामेंट में पहले दिन से ही  कई युवा बल्लेबाज़ों के बल्ले से कई तूफ़ानी पारियाँ देखने को मिली हैं. जिसके बाद ये टूर्नामेंट क्रिकेट फ़ैंस के लिए  काफ़ी रोचक हो चुका है.

इसी टूर्नामेंट की शुरुआत में केरल और मुंबई  के बीच हुए एक मैच में केरल के युवा विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज़ ने मुंबई के गेंदबाज़ों की जम कर धुनाई की और महज़ 37 गेंदों पर शानदार शतक ठोक दिया. 26 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ ने 54 गेंदों में 137 रन की पारी के दौरान कुल 9 चौके और 11 छक्के लगाए. उनकी इसी पारी के दम पर केरल ने 16वें ओवर में ही मैच अपने  नाम कर लिया.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse