चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में इन दो खिलाड़ियों में से किसे मिलेगा मौका, इस बात ने बढाई चयनकर्ताओं की मुश्किलें | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में इन दो खिलाड़ियों में से किसे मिलेगा मौका, इस बात ने बढाई चयनकर्ताओं की मुश्किलें 

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में इन दो खिलाड़ियों में से किसे मिलेगा मौका, इस बात ने बढाई चयनकर्ताओं की मुश्किलें

1 जून से शुरू होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए सभी देश अपने खिलाड़ियों को चुनने और तैयार करने में लगे हैं। इस सिलसिले में भारतीय टीम के चयनकर्ता भी जुट गए हैं। तीन सदस्यों वाली चयन समिति ने लगभग सभी खिलाड़ियों को तय कर लिया है। लेकिन मोहम्मद शमी और आशीष नेहरा पर संशय बना है। पंजाब और मुंबई के खिलाफ होने वाले मैच से पहले पिच क्यूरेटर ने की एक बड़ी भविष्यवाणी, मैक्सवेल से लेकर रोहित तक सबका चलेंगा बल्ला

चयनकर्ता इस बात को निश्चित नहीं कर पा रहे हैं, कि टीम में नेहरा को चुना जाए या शमी को। क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी अनुभवी होने के साथ ही अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। आईसीसी के नियमों के मुताबिक इंग्लैंड में खेली जाने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए 25 अप्रैल तक खिलाड़ियों को सूची सौंपनीं हैं।

इनके अलावा रविचन्द्रन अश्विन अगले हफ्ते से इसके लिए अभ्यास शुरू कर सकते हैं और इनके साथ ही रविन्द्र जडेजा को भी स्पिन गेंदबाजों में शामिल किया जायेगा। चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए 15 सदस्यों वाली टीम का चयन करना है। अश्विन को इंग्लैंड में भी अभ्यास का मौका मिलेगा।

अंतिम ओवरों के विशेषज्ञ माने जाने वाले जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को भी टीम में शामिल किया जा सकता है। इनके अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव भी इस कतार में हैं। वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को भी शामिल किया जा सकता है।  विडियो : कैच छोड़ने पर उमेश यादव पर भड़कने वाले गौतम गंभीर उसी ओवर में कर बैठे ऐसी बड़ी गलती और फिर..

इन सबके अलावा नेहरा और शमी पर चर्चा चल रही है। अगर नेहरा को देखा जाये तो वो विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली की ओर से खेले थे और अच्छा प्रदर्शन किया था। इसलिए 50 ओवरों के मैच के लिए बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं। दूसरी ओर मोहम्मद शमी हैं। शमी पिछले कुछ समय से लगातार नहीं खेले हैं, लेकिन इतना जरूर है कि उनका प्रदर्शन तारीफ करने लायक है। इसलिए चयनकर्ता इस पर विचार कर रहे हैं।

Related posts