Now Bhuvneshwar Kumar will not get a chance in team selectors can give chance to avesh khan harshal patel and arshdeep singh

वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया का 3 -0 से सूपड़ा ही साफ कर दिया। इस सीरीज में टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ियों ने बेहद ही घटिया प्रदर्शन किया, खासकर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) जिनके प्रदर्शन को लेकर उनकी कड़ी आलोचना की जा रही है। अफ़्रीकी दौरे पर वो बेहद ही महंगे गेंदबाज साबित हुए। उनके खिलाफ लगभग हर बैटर ने रन बटोरे और यही कारण था कि उन्हें तीसरे वनडे से बाहर कर दिया गया था।

अब टीम इंडिया को भारत में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी हैं लेकिन उनके इस ख़राब प्रदर्शन को देखकर लगता नहीं है कि भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को चयनकर्ता अगली सीरीज में मौका देंगे। हो सकता है, चयनकर्ता उनकी जगह किसी युवा गेंदबाज को मौका दें। आइए जानते हैं, कुछ ऐसे ही गेंदबाजों के बारे में जिन्हें इस सीरीज में मौका दिया जा सकता है…

अर्शदीप सिंह

Arshdeep Singh

आईपीएल में घातक गेंदबाजी करके अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने सबका ध्यान अपनी और आकर्षित करने का काम किया। पिछले साल उन्होंने घातक गेंदबाजी करते हुए 12 मैचों में 18 विकेट हासिल किए थे। उनके इसी शानदार प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब किंग्स ने इस सीजन के लिए उन्हें रिटेन किया है। उम्मीद की जा रही है कि वेस्टइंडीज़ के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज में इस युवा गेंदबाज़ को भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जगह पर मौका दिया जा सकता है।

आवेश खान

Avesh Khan

आईपीएल 2021 के सीजन में आवेश खान (Avesh Khan) ने भी शानदार प्रदर्शन किया था। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से खेलते हुए उन्होंने  16 मैचों में कुल 24 विकेट अपने नाम किये थे। उनके अंदर धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने की कला है। आवेश खान (Avesh Khan) को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज की टीम में शामिल तो जरूर किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। ऐसे में हो सकता है कि इस बार उन्हें एक बार फिर से मौका मिले। ऐसे में इस खिलाड़ी को भी भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।

हर्षल पटेल

 Harshal Patel

अगर हम आईपीएल 2021 की सबसे बड़ी खोज के बारे में बात करें, तो इसमें हर्षल पटेल (Harshal Patel) का नाम सबसे आगे आएगा. पिछले सीजन में इस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा 32 विकेट हासिल करते हुए पर्पल कैप पर अपना कब्जा जमाया था। मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 5 विकेट भी हासिल किए थे। उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए, उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में मौका दिया गया था और उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही घातक गेंदबाजी करते हुए ‘मैन ऑफ द मैच’ को अपने नाम किया था। ऐसे में हर्षल पटेल (Harshal Patel) भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को टीम में रिप्लेस करने के लिए प्रबल दावेदार हैं.