वेस्ट-इंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट XI बनाम भारत के बीच 3 दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन 13 विकेट गिरे, जिसमे मेहमान टीम के 3 स्पिनरो ने 8 विकेट झटके. भारत को पहले गेंदबाजी का मौका मिला और मेजबान टीम को 63वे ओवर में 180 रनों पर समेट दिया. भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट खोकर 93 रन बना लिए है, और बोर्ड XI के टीम से 87 रन पीछे हैं.

केएल राहुल ने 45 गेंदों पर 30 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारतीय टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे, अभ्यास मैच के दुसरे दिन राहुल और  कप्तान कोहली मैदान पर उतरेगे.

रोहित शर्मा और भारतीय तेज गेंदबाजो की तिकड़ी इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव को दुसरे अभ्यास से आराम दिया गया हैं. तेज गेंदबाजो की तिकड़ी को आराम देने के बाद  शार्दुल ठाकुर, और शमी को इस मैच में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मिली. अनुभवी शमी ने शानदार गेंदबाजी किया जबकि ठाकुर ने शार्ट पिच गेंद पर कप्तान लोएन जॉनसन का विकेट हासिल किया.

भारतीय स्पिनर रविचन्द्र आश्विन ने लंच से पहले सलामी बल्लेबाज़ कैम्पबेल को अपना शिकार बनाया जिसके बाद स्टुअर्ट बिन्नी को शाये होप की विकेट मिली.

पहले दिन के दुसरे सेशन में स्पिनर रविन्द्र जडेजा ने घातक गेंदबाजी करते हुए जेर्मिन ब्लैकवुड और रह्कीम कोर्नवॉल की विकेट हासिल किया. जडेजा ने पारी में 3 विकेट हासिल किये. अभ्यास मैच में केएल राहुल को विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी  मिली.

मेजबान टीम के बल्लेबाज़ भारतीय स्पिनर के सामने बेबस नज़र आये, आश्विन ने 3 विकेट लिए, तो लेग स्पिनर अमित मिश्रा को भी 2 विकेट मिले.

भारतीय सलामी बल्लेबाज़ मुरली विजय और शिखर धवन ने मजबूत शुरुआत दी, और 10 ओवर में बिना विकेट खोये 34 रन बनाये. दोनों सलामी बल्लेबाज़ एक ही तरीके से 11वे और 12वे ओवर में आउट हुए. चेमर होल्डर और जैसन दवेस को सलामी बल्लेबाजों की विकेट मिली. जिसके बाद केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा ने मिलकर 59 रनों की साझेदारी बनायी, जोकि दिन की अंतिम गेंद पर टूटी. पुजारा को दिन की अंतिम गेंद पर कॉर्नेल ने बोल्ड किया.



  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    रैना के नाम दर्ज है ऐसा शानदार रिकॉर्ड जिसे धोनी-कोहली के लिए भी तोड़...

    आईपीएल 2018 का यह सीजन काफी शानदार साबित हुआ है. इसके हर मैच में कुछ न कुछ नया रोमांच देखने को मिलता है. इसके...

    बॉल टेम्परिंग मामले पर अब पैट कमिंग्स ने भी किया बड़ा खुलासा

    क्रिकेट की दुनिया बहुत अलग है. इसमें हर खिलाड़ी कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम करने में लगा रहता है. इसी के साथ ही...

    इस पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का आपसी सहमति के बाद पत्नी से हुआ 1.75...

    क्रिकेट के दिग्गज हो या बॉलीवुड के सितारे सभी की जिंदगी में कोई न कोई मुसीबत जरूर आती है. लाइमलाइट के अलावा भी उनकी...

    पकिस्तान के क्रिकेटर्स के हाथों में दिखी स्मार्टवाच, आईसीसी ने लिया ये बड़ा फैसला

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक...

    पांच ऐसे चैंपियनशिप मैच जब फैन्स को पसंद नहीं आई स्टोरीलाइन

    WWE स्मैक-डाउन और रॉ चैंपियनशिप्स को लेकर जंग सी छिड़ी हुई है। ऐजे स्टाइल्स और शिन्सुके नाकामुरा से लेकर ब्रोक लेसनर और रोमन रेंस...