श्रीलंका टूर के लिए भारतीय टीम की हुयी घोषणा

vinay mani tripathi / 23 July 2015

बीसीसीआई ने आज श्रीलंका टूर पर खेले जाने वाले 3 टेस्ट मैचो के लिए टीम की घोषणा कर दी है, संदीप पाटिल की अगुवाई वाली चयन कमेटी ने बांग्लादेश दौरे पर गयी टीम को ही टीम में जगह दी है, 15 सदस्यी टीम में 7 बल्लेबाज, 7 गेंदबाज और 1 विकेट कीपर रिधिमान साहा को जगह दी है.

ये टीम कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में श्रीलंका दौरा करेगी, पारी की शुरुआत शिखर धवन या के.एल राहुल ओपनर मुरली विजय के साथ करेंगे, जैसा की मुरली विजय टेस्ट में पिछले कुछ समय से भारत को अच्छी शुरुआत दे रहे है, वही इस बार फिर रोहित शर्मा और पुजारा को लेकर टीम में संशय बना रहेगा.

पुजारा एक तरफ पिछले कुछ मैचो से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे है, तो वही रोहित ने भी कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, इन दोनों के बिच तीसरे स्थान को लेकर संशय बना हुआ है, कप्तान कोहली खुद चौथे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए आयेंगे, तो रिधिमान साहा 5 वें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए आयेंगे.

गेंदबाजो में अश्विन, हरभजन, उमेश यादव, वरुण आरोन और इशांत शर्मा नियमित गेंदबाज होंगे, तो भुवनेश्वर औरअमीत मिश्रा को किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर टीम में जगह मिल सकती है.

श्रीलंका दौरे के लिए 15 सदस्यी भारतीय टीम:

टीम:

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, के.एल राहुल, रोहित शर्मा, अंजिक्य रहाने, चेतेश्वर पुजारा, रिधिमान साहा, इशांत शर्मा, वरुण आरोन, उमेश यादव, हरभजन सिंह, आर. अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अमीत मिश्रा.

Related Topics