श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम अब श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. जिसका पहला मैच गुवाहाटी में खेला जायेगा. इस मैच में जीत दर्ज करके भारतीय टीम अब सीरीज की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी. जिसके कारण विराट कोहली पहले मैच में अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी.

यहाँ देखें पहले मैच में भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

1.केएल राहुल

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 1

सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल को मौका मिलना तय है. केएल राहुल ने टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ बहुत अच्छा किया था. जिसके कारण इस फ़ॉर्मेट में वो भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक होंगे. केएल राहुल भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे.

2.शिखर धवन

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 2

दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में चोट से उबर कर खेलने वाले शिखर धवन बड़ी पारियां खेलने का प्रयास कर रहे हैं. हाल में ही उन्होंने घरेलू स्तर पर शतक लगाया था. अब अपनी वापसी पर भी शिखर धवन खुद को एक बार फिर से साबित करते हुए टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे.

3.विराट कोहली

विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली पर इस सीरीज के दौरान बड़ी जिम्मेदारी होंगी. जिसका सबसे बड़ा कारण रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ जिस तरह से विराट ने बल्लेबाजी जी थी. श्रीलंका के खिलाफ भी उसी तरह की पारी उन्हें खेलनी होगी. जिससे वो टीम को मैच जीता सके.

4.श्रेयस अय्यर

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 3

पिछली कुछ सीरीज में महत्वपूर्ण पारियां खेलकर श्रेयस अय्यर ने टीम में अपनी जगह नंबर 4 पर पक्की कर ली है. श्रेयस अय्यर अब श्रीलंका के खिलाफ बड़ी और शानदार पारियां खेलकर अपनी जगह टीम में पूरी तरह से पक्की करने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे.

5.ऋषभ पंत

ऋषभ पंत

विकेटकीपर के रूप में श्रीलंका सीरीज के दौरान भी ऋषभ पंत नजर आयेंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्ले से उन्होंने बहुत ही शानदार पारियां खेली थी. लेकिन विकेटकीपर के रूप में वो बहुत अच्छा नहीं कर पायें थे. अब श्रीलंका के खिलाफ भी ऋषभ पंत बहुत अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे.

6.शिवम दुबे

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 4

आलराउंडर शिवम दुबे ने जब भी मौका मिला है तो बल्लेबाजी से खुद को साबित किया है. लेकिन गेंद के साथ वो उतना बेहतर साबित नहीं हुए हैं. लेकिन अब जब वो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में खेलते हुए नजर आयेंगे तो उनकी पहली प्राथमिकता होगी की वो खुद को बतौर आलराउंडर साबित करें.

7.रविंद्र जडेजा

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 5

स्पिन आलराउंडर के रूप में रविंद्र जडेजा को मौका मिलना तय है. वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन अब श्रीलंका के खिलाफ भी उसी फॉर्म को बरक़रार रख कर वो टीम के लिए एक बड़े मैच विजेता खिलाड़ी बनने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे.

8.वाशिंगटन सुंदर

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 6

ऑफ स्पिन गेंदबाज और निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह मिलना लगभग तय है. इस खिलाड़ी ने भी लगातार खेली सीरीज में खुद को एक अच्छे आलराउंडर के रूप में साबित किया है. फील्डर के रूप में भी सुंदर को थोडा बहुत सुधार करना होगा. जो वो इस सीरीज के दौरान करना चाहेंगे.

9.शार्दुल ठाकुर

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 7

जिस तरह से शार्दुल ठाकुर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैच में बल्ले से जीत दिलाई थी. उसके बाद उन्हें इस मैच में मौका मिलना तय है. गेंद के साथ अब शार्दुल ठाकुर खुद को साबित करके भारतीय टीम के लिए अच्छे खिलाड़ी के रूप में सामने आना चाहेंगे और टीम के नियमित सदस्य बनने का प्रयास करेंगे.

10.कुलदीप यादव

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 8

अपनी वापसी पर कुलदीप यादव ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. जिसके बाद अब उन्हें श्रीलंका के खिलाफ भी शुरूआती मैच में खेलने का मौका मिलेगा. जहाँ पर वो बहुत अच्छा प्रदर्शन करके एक बार फिर से टीम के लिए नियमित सदस्य बनने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे.

11.जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह

चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर अब बहुत बड़ी जिम्मेदारी होगी. जिससे वो टीम के लिए एक मैच विजेता की छवि को दोबारा अच्छे से हासिल कर ले. बुमराह डेथ ओवरों में टीम के लिए प्रमुख खिलाड़ी की भूमिका निभाते हुए नजर आयेंगे.

Related posts